1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. New Zealand: वैक्‍सीनेशन-लॉकडाउन के विरोध में पब्लिक ने निकाली संसद के सामने रैली

New Zealand: वैक्‍सीनेशन-लॉकडाउन के विरोध में पब्लिक ने निकाली संसद के सामने रैली

न्यूजीलैंड के संसद के सामने  वैक्सीन जनादेश और लॉकडाउन के विरोध में मंगलवार को हजारों लोगों ने  मोटरसाइकिल रैली के जरिए विरोध प्रदर्शन किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

New Zealand: न्यूजीलैंड के संसद के सामने  वैक्सीन जनादेश और लॉकडाउन के विरोध में मंगलवार को हजारों लोगों ने  मोटरसाइकिल रैली के जरिए विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को देखते हुए संसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लोग ‘नो मोर लॉकडाउन’ का बैनर अपने हाथों में लिए आजादी के नारे लगा रहे थे। हालांकि ये शांतिपूर्ण प्रदर्शन था।कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के फैलने के बाद ऑकलैंड लगभग तीन महीने से लॉकडाउन में है।

पढ़ें :- New Zealand: न्यूजीलैंड में लागू हुआ इच्छा-मृत्यु कानून, देश में हुआ था कड़ा विरोध

प्रदर्शनकरियों की मांग है कि उन्हें साल 2018 वाला खुला और आजाद माहौल चाहिए।

खबरोंके अनुसार,प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने कहा कि देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड की तालाबंदी इस महीने के अंत में खत्म होने की संभावना है। साथ ही आज से कोरोना वायरस प्रतिबंधों में कुछ ढील दी गई है।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के बुधवार को ऑकलैंड जाने का कार्यक्रम है और आशंका जताई जा रही है कि वहां उन्हें और भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है।न्यूजीलैंड में पिछले एक सप्ताह में डेल्टा वेरिएंट के हर दिन लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और कुल मरीजों का आंकड़ा 4,500 को पार कर चुका है।

पढ़ें :- Breaking news-न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, सुरक्षा अलर्ट के बाद बोर्ड ने लिया फैसला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...