पाकिस्तान क्रिकेट को करारा झटका, न्यूजीलैंड ने भी किया खेलने से इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट को करारा झटका, न्यूजीलैंड ने भी किया खेलने से इनकार
पाकिस्तान क्रिकेट को करारा झटका, न्यूजीलैंड ने भी किया खेलने से इनकार

New Zealand Refuse To Tour Pakistan For Cricket Series

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करारा झटका लगा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की उनके देश का दौरा करने की अपील को खारिज कर दिया है। सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में खेलने से साफ इनकार कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में दुबई में होनी वाले टी-20 सीरीज को पाकिस्तान में शिफ्ट कराना चाहता था लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट का पाकिस्तान में खेलने से मना करना पीसीबी के लिए बड़ा झटका है। ये फैसला पीसीबी की पाकिस्तान में क्रिकेट की बहाली की कोशिशों को बड़ा झटका है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अक्टूबर में 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इन सभी मैचों का आयोजन दुबई में होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि टी20 सीरीज का आयोजन पाकिस्तान में हो लेकिन न्यूजीलैंड बोर्ड ने मना कर दिया है।

स बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट के चेयरमैन ग्रेग बार्सले ने कहा कि हमें पाकिस्तान के साथ पूरी सहानुभूति है। हम सभी आईसीसी के सदस्य हैं और आईसीसी पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए पूरा प्रयास कर रही हैं। हम भी उसका पूरा समर्थन करते हैं, लेकिन ताजा हालात को देखते हुए पाकिस्तान का दौरा करना सही नहीं है। इसी वजह से हमने ये फैसला लिया है।

न्यूजीलैंड ने आखिरी बार साल 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था। उसके बाद से ही कीवी टीम पाकिस्तान नहीं गई है। बताते चले कि 2008 में लाहौर में हुए श्रीलंकाई टीम के ऊपर हमले के बाद से ही पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय टीमें दौरा नहीं कर रही हैं। जिसके बाद से पाकिस्तान टीम के सारे आयोजन सऊदी अरब में होते हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करारा झटका लगा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की उनके देश का दौरा करने की अपील को खारिज कर दिया है। सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान में खेलने से साफ इनकार कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर में दुबई में होनी वाले टी-20 सीरीज को पाकिस्तान में शिफ्ट कराना चाहता था लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट…