#IndvsNZ : टीम इंडिया की विजयी शुरुआत, पहले वन-डे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से दी मात

virat kohali
#IndvsNZ : टीम इंडिया की विजयी शुरुआत, पहले वन-डे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से दी मात

नई दिल्ली। भारत ने नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 38 ओवर में 157 रन पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए 158 रन का लक्ष्य मिला था।

New Zealand Vs India 1st Odi India Win 8 Wicket In From Mclean Park Napier :

उसके बाद शिखर धवन ने नाबाद 75 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन की पारी खेलकर भारत को 34.5 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी। रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हुए। अंबाती रायुडू 13 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और डग ब्रेसवेल ने 1-1 विकेट लिए।

इससे पहले भारत ने कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम को 38 ओवर में 157 रन के स्कोर पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की ओर से सिर्फ कप्तान केन विलियमसन ही 64 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे। रॉस टेलर ने 24 रन बनाए।

कुलदीप यादव ने 4, मोहम्मद शमी ने 3, युजवेंद्र चहल ने 2 और केदार जाधव ने 1 विकेट झटका। भारतीय पारी के दौरान मैच में तेज धूप के कारण एक बार व्यवधान भी पड़ा। जिसकी वजह से 30 घंटे का खेल बर्बाद हुआ और भारत को 49 ओवर्स में 156 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: मार्टिल गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉल लैथम, हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, ब्रैकवेल, टिम साउदी, ल्यूक फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

नई दिल्ली। भारत ने नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 38 ओवर में 157 रन पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए 158 रन का लक्ष्य मिला था। उसके बाद शिखर धवन ने नाबाद 75 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन की पारी खेलकर भारत को 34.5 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी। रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हुए। अंबाती रायुडू 13 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और डग ब्रेसवेल ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले भारत ने कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम को 38 ओवर में 157 रन के स्कोर पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की ओर से सिर्फ कप्तान केन विलियमसन ही 64 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे। रॉस टेलर ने 24 रन बनाए। कुलदीप यादव ने 4, मोहम्मद शमी ने 3, युजवेंद्र चहल ने 2 और केदार जाधव ने 1 विकेट झटका। भारतीय पारी के दौरान मैच में तेज धूप के कारण एक बार व्यवधान भी पड़ा। जिसकी वजह से 30 घंटे का खेल बर्बाद हुआ और भारत को 49 ओवर्स में 156 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी। न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: मार्टिल गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉल लैथम, हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, ब्रैकवेल, टिम साउदी, ल्यूक फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।