1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Breaking news-न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, सुरक्षा अलर्ट के बाद बोर्ड ने लिया फैसला

Breaking news-न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा रद्द, सुरक्षा अलर्ट के बाद बोर्ड ने लिया फैसला

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पाकिस्तान का दौरा शुक्रवार को रद्द (Tour of Pakistan Canceled) कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) ने सुरक्षा अलर्ट (Security Alert) के बाद यह फैसला किया है। न्यूजीलैंड की टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने पाकिस्तान (Pakistan) पहुंची थी। यह फैसला पहला वनडे मैच खेले जाने से कुछ घंटे पहले लिया है। आज ही दोनों टीमों के बीच का पहला मुकाबला रावलपिंडी (Rawalpindi) में खेला जाना था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पाकिस्तान का दौरा शुक्रवार को रद्द (Tour of Pakistan Canceled) कर दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) ने सुरक्षा अलर्ट (Security Alert) के बाद यह फैसला किया है। न्यूजीलैंड की टीम सीमित ओवरों की सीरीज खेलने पाकिस्तान (Pakistan) पहुंची थी। यह फैसला पहला वनडे मैच खेले जाने से कुछ घंटे पहले लिया है। आज ही दोनों टीमों के बीच का पहला मुकाबला रावलपिंडी (Rawalpindi) में खेला जाना था।

पढ़ें :- Security Alert : आईबी ने 15 अगस्त तक दिल्ली में लश्कर और जैश के हमले का अलर्ट किया जारी

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) और कीवी टीम (New Zealand Team)  के बीच रावलपिंडी में तीन वनडे और लाहौर में 5 टी20 मुकाबले खेले जाने थे। अब कीवी टीम के खिलाड़ियों के स्वदेश वापसी का इंतजाम किया जा रहा है। इस पूरे मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड( pakistan cricket board) ने बयान जारी किया है।

उसने ट्वीट किया कि इससे पहले आज, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) ने हमें सूचित किया कि उन्हें सुरक्षा अलर्ट (Security Alert) के लिए सतर्क कर दिया गया था। उन्होंने एकतरफा सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है। बयान में आगे कहा गया, ‘पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। कीवी टीम के साथ सुरक्षा अधिकारी पाकिस्तान सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा प्रबंधों से संतुष्ट हैं। पीसीबी निर्धारित मैचों को जारी रखने को तैयार है। हालांकि पाकिस्तान और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी आखिरी मिनट में सीरीज के स्थगित होने से निराश होंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी। उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना ​​है कि यह एकमात्र जिम्मेदार विकल्प है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...