शादी के तीसरे दिन ही दुल्हन की गोली लगने से मौत

हाथरस। यूपी के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ में शादी के तीसरे दिन ही नई नवेली दुल्हन की संदिग्ध परिस्थियों में गोली लग जाने से मौत हो गई। घटना की खबर मिलने के बाद पहुंचे दुल्हन के पिता ने ससुराली जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है।




मिली जानकारी के मुताबिक जयपुर निवासी सपना की शादी 9 नवंबर को सिकंदराराऊ निवासी संतोष कुमार के साथ हुई थी। 10 नवंबर को अपने पिता के घर से विदा होकर वह अपने पति के घर आई थी। पति के घर में उसका तीसरा दिन था और पगफेरों की रस्म के लिए सपना को मायके भेजे जाने की तैयारियां चल रहीं थीं। तभी अचानक एक गोली चली और सारी खुशियों को ग्रहण लग गया। जब तक कोई कुछ समझता सपना गोली लगने से घायल हो गई थी। आनन फानन में ससुराल वालों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सपना की गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उसे अलीगढ़ मेडिकल कालेज रिफर कर दिया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

ससुराली जनों का कहना है कि रस्म के मुताबिक सपना को संतोष के साथ विदाई के दो दिन बाद मायके जाना था। जिसकी तैयारियां चल रहीं थी। इस बीच घटना हो गई। गोली कैसे चली किसने चलाई इस बात की पुष्टि नहीं पाई है।




वहीं दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलने के बाद सिकंदराराऊ पहुंचे सपना के पिता ने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। स्थानीय पुलिस का कहना है कि घटना की असल वजह कोई बताने को तैयार नहीं है। अगर ससुराली जनों की सही माने तो वारदात दुर्घटनावश हुई प्रतीत होती है। उस समय सपना के साथ कौन मौजूद था? क्या शादी को लेकर पति—पत्नी के बीच कोई नपंसदी थी? ऐसी कई बातें हैं जिनको लेकर छानबीन की जानी है। फिलहाल पीड़ित पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है।