1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत मे PUBG पूरी तरह हुआ बैन, फिर मिम्स ने मचा दिया सोशल मीडिया पर तहलका

भारत मे PUBG पूरी तरह हुआ बैन, फिर मिम्स ने मचा दिया सोशल मीडिया पर तहलका

Newly Wedded Bride Neha Kakkar Name Changed On Social Media Announcement Insta

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली : ऑनलाइन गेम खेलने वालों को आज सबसे बड़ा झटका लगा है, क्योंकि PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट शुक्रवार से भारत में पूरी तरह से बैन कर दिए गए हैं। PUBG पर रोक के बाद भी अभी तक यह गेम अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध था। PUBG के पूरे तरह से बंद होने पर तरह-तरह के मजेदार मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

पढ़ें :- भारत में हुए Samsung Galaxy S21, S21+and S21 Ultra लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

कंपनी ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया था कि पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट 30 अक्टूबर से पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे। कंपनी ने भारत में गेम के सभी फैंस का धन्यवाद् करते हुए कहा था कि उनके लिए निजी डाटा की सुरक्षा सबसे पहले है।

मीन्स ने मचाया बवाल 

पढ़ें :- भारत में REDMI जल्द करेगी स्नैपड्रैगन 888 SoC लॉन्च, जानिए क्या है इसकी कीमत

भारत ने लगभग एक माह पूर्व 118 ऐप्स पर बैन लगाया था, इन 118 ऐप्स में गेमिंग ऐप पबजी पर भी बैन लगा दिया गया था। हालांकि कुछ दिन पहले PUBG मोबाइल के डेवलपर पबजी कॉर्प ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में कहा था कि हिंदुस्तान में बैटल रॉयल-स्टाइव गेम्स की वापसी की उम्मीद है।

खेल प्रेमियों द्वारा वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) या दूसरे देशों में स्थित सर्वर के जरिए इसे किसी तरह से अपने मोबाइल पर खेलने की कोशिशों के बाद भी पबजी अभी हकीकत से कहीं दूर है, ऐसे में लोगों को नए गेम्स की तलाश है। इस वक़्त गेमिंग कम्युनिटी का रुख कॉल ऑफ ड्यूटी और गरेना फ्री फायर जैसे गेम्स की तरफ है।

पढ़ें :- भारत मे लॉन्च हुआ OPPO RENO 5PRO+ 5G स्मार्टफोन, कीमत और फीचर्स ने उड़ाए सबके होश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...