लखनऊ: स्कूली बच्चों के लिए राहत की खबर, डीएम ने 23 जून तक छुट्टी बढ़ाई

kaushal-raj-sharma
लखनऊ: स्कूली बच्चों के लिए राहत की खबर, डीएम ने 23 जून तक छुट्टी बढ़ाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पड़ रही भयंकर गर्मी में स्कूल खोलने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। जिलाधिकारी लखनऊ कौशल राज शर्मा ने समस्त बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी व एडेड विद्यालय (वित्तीय सहायता प्राप्‍त) को 23 जून 2019 तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

News Of Relief For Schoolchildren Dm Extend The Date Till June 23 :

वहीं कई स्कूल ऐसे भी है जो बच्चों को किसी न किसी बहाने से बुला रहे थे। इसे लेकर डीएम ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए मंगलवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए। सभी बोर्ड से संचालित स्कूल 23 जून तक बंद रहेंगे। उन्होंने डीआईओएस को सख्ती से आदेश का अनुपालन कराने को कहा है। यह भी कहा है कि यदि इस दौरान कोई स्कूल खुला पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। बता दें स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां 20 जून को खत्म हो रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें, पिछले दो दिनों से लखनऊ का तापमान 41 डिग्री के आसपास था। आद्रता ज्यादा होने की वजह से उमस भी थी। हालांकि बुधवार को मौसम ने करवट ली, और हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पड़ रही भयंकर गर्मी में स्कूल खोलने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। जिलाधिकारी लखनऊ कौशल राज शर्मा ने समस्त बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी व एडेड विद्यालय (वित्तीय सहायता प्राप्‍त) को 23 जून 2019 तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। वहीं कई स्कूल ऐसे भी है जो बच्चों को किसी न किसी बहाने से बुला रहे थे। इसे लेकर डीएम ने सख्त रवैया अख्तियार करते हुए मंगलवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए। सभी बोर्ड से संचालित स्कूल 23 जून तक बंद रहेंगे। उन्होंने डीआईओएस को सख्ती से आदेश का अनुपालन कराने को कहा है। यह भी कहा है कि यदि इस दौरान कोई स्कूल खुला पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी। बता दें स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां 20 जून को खत्म हो रही हैं। जानकारी के लिए बता दें, पिछले दो दिनों से लखनऊ का तापमान 41 डिग्री के आसपास था। आद्रता ज्यादा होने की वजह से उमस भी थी। हालांकि बुधवार को मौसम ने करवट ली, और हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।