1. हिन्दी समाचार
  2. देश के लिए राहत की खबर, घटी मरने वालों की रफ्तार, तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित

देश के लिए राहत की खबर, घटी मरने वालों की रफ्तार, तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना संक्रमित

News Of Relief For The Country The Speed Of Those Who Died Corona Becoming Increasingly Healthy

नई दिल्ली। हालांकि भारत कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या 13 हजार के पार पंहुच चुकी है लेकिन देश के लिए एक राहत की खबर ये है कि मरने वालों का आंकड़ा कम हो रहा है वहीं कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ती चली जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े यही बता रहे हैं।

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जो रोजाना आंकड़े जारी किए जाते हैं, उनमें इस बात को शामिल किया गया है। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में 260 लोग कोरोना वायरस की महामारी से ठीक हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। ये अबतक का सबसे अधिक आंकड़ा है, इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक मरीजों के ठीक होने की संख्या 183 थी।

आईये जानते हैं कैसे बढ़ रही ठीक होने वालों की रफ्तार

बुधवार- 11.41%

गुरुवार- 12.02%

पढ़ें :- किसान आंदोलनः किसानों की ट्रैक्टर रैली को हर झंडी, पुलिस को अलर्ट रहने के आदेश

शुक्रवार- 13.06%

इनके अलावा देश में अब कोरोना वायरस के मामले सामने आने की रफ्तार भी धीमी पड़ी है। पहले देश में कोरोना वायरस के आंकड़े हर तीन में दोगुने हो रहे थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये रफ्तार धीमी हुई है। अब 5 से 6 दिन में कोरोना वायरस के केस दोगुने हो रहे हैं।

भारत में कोरोना वायरस महामारी की वजह से 400 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। लेकिन पिछले दिनों में देश में हो रही मौतों की रफ्तार धीमी पड़ी है। देश में सामने आ रहे कोरोना वायरस के कुल केस में से मौत का आंकड़ा 3.3% है, जो कि किसी भी यूरोपीय देश से काफी कम है।

बता दें कि शुक्रवार सुबह तक स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा आंकड़ों के मुताबिक, अभी कोरोना वायरस के कुल केस 13387 हैं, जबकि 437 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में अबतक 1749 लोग इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैंं।

पढ़ें :- माँ चंचाई देवी मंदिर से निकली भव्य शोभा यात्रा,पूरा नगर हुआ भक्तिमय जगह-जगह वितरण हुए प्रसाद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...