1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी पंचायत चुनावों में लगे 500 शिक्षकों की मौत की खबर डरावनी, सरकार दे इतना मुआवजा : प्रियंका गांधी

यूपी पंचायत चुनावों में लगे 500 शिक्षकों की मौत की खबर डरावनी, सरकार दे इतना मुआवजा : प्रियंका गांधी

यूपी में कोरोना महामारी के कहर के बीच पंचायत चुनाव में मतदान जारी है। आज पंचायत चुनाव के चौथे चरण में मतदान हो रहा है। इस बीच पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी पर लगे कई कर्मियों की मृत्यु की खबरें आई हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना महामारी के कहर के बीच पंचायत चुनाव में मतदान जारी है। आज पंचायत चुनाव के चौथे चरण में मतदान हो रहा है। इस बीच पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी पर लगे कई कर्मियों की मृत्यु की खबरें आई हैं। इस पर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर पीड़ित परिवार को 50 लाख मुआवजे और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

पढ़ें :- समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान, अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, देखें पूरी सूची

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि यूपी पंचायत चुनावों की ड्यूटी में लगे लगभग 500 शिक्षकों की मृत्यु की खबर दुखद और डरावनी है। चुनाव ड्यूटी करने वालों की सुरक्षा का प्रबंध लचर था तो उनको क्यों भेजा? सभी शिक्षकों के परिवारों को 50 लाख रु मुआवाजा व आश्रितों को नौकरी की माँग का मैं पुरजोर समर्थन करती हूं। बता दें उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव को लेकर आज चौथे और आखिरी चरण की वोटिंग चल रही है।

यूपी में कोरोना केसों ने लगाई छलांग

इस बीच यूपी में कोरोना संक्रमण की बात करें तो गुरुवार को अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कुल 35 हज़ार 156 नए कोरोना के मामले आये हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े ने एक बार फिर ऊंची छलांग लगाई है। पिछले 24 घंटे में 298 लोगों की कोरोना से मौत हुई। वैसे पिछले 24 घंटे में ही 25613 लोग डिस्चार्ज भी हुए हैं। उत्तर प्रदेश में कुल एक्टिव केसों की संख्या 3 लाख 92 हज़ार 37 है।

पढ़ें :- Lucknow News : स्वामी प्रसाद मौर्या के समर्थन में उतरी अखिल भारतीय OBC महासभा, रामचरितमानस की प्रतियां जलाई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...