भारत में घुसपैठ की तैयारी में 100 से ज्यादा आतंकी

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में हमलों को अंजाम देने के मकसद से भारत में 100 आतंकवादियों को घुसपैठ के लिए तैयार कर रही है। इस बीच, पाकिस्तान के एक पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर कबूल किया है कि भारतीय थलसेना की ओर से पिछले दिनों नियंत्रण रेखा के पार किए गए लक्षित हमलों में उनके 12 लोग मारे गए । माना जा रहा है कि 29 सितम्बर को हुए लक्षित हमलों के बाद पाकिस्तानी सेना भारतीय रक्षा अधिकारियों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों के अलावा चुनिंदा असैन्य ठिकानों पर आतंकवादियों की ओर से हमला कराने की साजिश रच रही है।

इस बीच, एक भारतीय टीवी चैनल ने एक कथित बातचीत प्रसारित की जिसमें उसके एक पत्रकार ने पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के तौर पर खुद को पेश कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के एक पुलिस अधीक्षक से लक्षित हमलों पर र्चचा की। इस बातचीत में पुलिस अधीक्षक ने कथित तौर पर कबूल किया कि लक्षित हमलों में 12 पाकिस्तानी मारे गए । आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की सुरक्षा समिति (सीसीएस) की एक बैठक के दौरान संभवत: इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तानी सेना 100 आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ के लिए तैयार कर रही है।

खुफिया एजेंसियों के हवाले से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने प्रधानमंत्री के अलावा सीसीएस के सदस्यों – गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बताया कि पाकिस्तानी सेना ने लक्षित हमलों का बदला लेने के लिए आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की खातिर करीब दर्जन भर ठिकाने सक्रि य कर दिए हैं । वित्त मंत्री अरुण जेटली भी सीसीएस के सदस्य हैं, लेकिन वह अभी विदेश यात्रा पर हैं।