1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NIA ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन के 7 आतंकियों के खिलाफ की दायर चार्जशीट

NIA ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन के 7 आतंकियों के खिलाफ की दायर चार्जशीट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने वाले सात आतंकवादियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। सभी आतंकियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121-A, 122, आर्म्स एक्ट की धारा 7, 25, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 और 4 और UA(P) अधिनियम की धारा 18, 38, 39 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने वाले सात आतंकवादियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। सभी आतंकियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121-A, 122, आर्म्स एक्ट की धारा 7, 25, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 और 4 और UA(P) अधिनियम की धारा 18, 38, 39 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- रॉ और आईबी के साथ एनआईए ने जम्मू कश्मीर में आईएसआईएस मॉड्यूल के 10 ठिकानों पर छापा
Jai Ho India App Panchang

NIA कोर्ट में दायर चार्जशीट में कहा गया है कि सातों आतंकवादी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। चार्जशीट में शामिल आतंकियों के नाम मोहम्मद मुस्तफा खान,मोहम्मद यासीन, मोहम्मद फारूक, मोहम्मद इबरार, मोहम्मद जाविद खान, शेर अली और मोहम्मद रफीक हैं।

बता दें कि इस मामले का खुलासा कुछ वक्त पहले मोहम्मद मुस्तफा खान की गिरफ्तारी के बाद हुआ है। पुंछ जिले की मेंढर पुलिस ने उसे गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था। उसके घर से पुलिस को आपत्तिजनक दस्तावेज सहित 6 हथगोले मिले थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...