1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 5 राज्यों में NIA ने मारा छापा, कई अवैध किया गया बरामद

5 राज्यों में NIA ने मारा छापा, कई अवैध किया गया बरामद

एनआईए ने मंगलवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़, दिल्ली- एनसीआर में कुल 13 स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि एनआईए कई दिनों से देश के कई हिस्सों में छापेमारी कर रही है। जिसमें वह पंजाब के फाजिल्का, तरनतारन, लुधियाना, संगरूर। हरियाणा के यमुनानगर, राजस्थान के सीकर जिला बाहरी दिल्ली में जगह-जगह तलाशी ली।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली: एनआईए ने मंगलवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़, दिल्ली- एनसीआर में कुल 13 स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि एनआईए कई दिनों से देश के कई हिस्सों में छापेमारी कर रही है। जिसमें वह पंजाब के फाजिल्का, तरनतारन, लुधियाना, संगरूर। हरियाणा के यमुनानगर, राजस्थान के सीकर जिला बाहरी दिल्ली में जगह-जगह तलाशी ली। दरअसल, एजेंसी ने अगस्त 2022 में मामला दर्ज किया था। इस केस में भारत और विदेश में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच उभरती सांठगांठ को खत्म करने पर जांच हो रही है।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

इन लोगों के ठिकाने पर छापे

एनआईए सूत्रों की मानें तो हरियाणा में गुरुग्राम के कौशल चौधरी, दिल्ली के प्रहलादपुर के विशाल मान, पंजाब के संगरूर के बिन्नी गुर्जर, पंजाब के लुधियाना के रवि राजगढ़ और उनके सहयोगियों के घरों या परिसरों में तलाशी ली गई है। तलाशी के दौरान एनआईए के दौरान बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ हथियार कुछ कैश और अवैध चीजें बरामद किया गया है। इसका सम्बंध आंतकवादी संगठन से बताया जा रहा है।  इसी क्रम में एनआईए के अधिकारियों ने कहा “इस तरह के आतंकी नेटवर्क के साथ-साथ उनके फंडिंग और सपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर को खत्म करने के लिए जांच जारी रहेगी।

जबकि एनआईए  ने इन लोगों का विदेशी तार जोड़ने की आशंका जताई है। कहा जा रहा है कि इसको टेरट फंडिग के लिए पैसे आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...