1. हिन्दी समाचार
  2. ISIS मॉड्यूलः यूपी से पंजाब तक कई शहरों मे NIA की छापेमारी, कई संदिग्ध हिरासत में

ISIS मॉड्यूलः यूपी से पंजाब तक कई शहरों मे NIA की छापेमारी, कई संदिग्ध हिरासत में

Nia Searches Underway At 7 Places In Western Up And Punjab

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से प्रेरित एक नए माड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम से जुड़ी जारी जांच में उत्तर प्रदेश व पंजाब में सात जगहों पर छापेमारी की। यूपी के कई शहरों में एनआईए की टीम आतंकी मॉड्यूल को खंगालने में जुटी है। अमरोहा, मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, मुरादाबाद में इस वक्त छापेमारी चल रही है। आतंकी संगठन से संबंध के शक में हापुड़ से एक संदिग्ध की गिरफ्तारी के पांच दिन बाद यह तलाशी अभियान किया गया है।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

एनआईए के एक सूत्र के अनुसार, एनआईए अधिकारियों ने बुलंदशहर जिले के कालोली गांव के एक निवासी 50 साल के मोहम्मद हबीब को गिरफ्तार कर लिया। जनरल स्टोर मालिक ने 25 साल से ज्यादा समय सऊदी अरब में बिताए हैं और उसे पूछताछ के लिए एनआईए के दिल्ली दफ्तर लाया जा सकता है। एनआईए को गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान सुराग मिले हैं और छापेमारी अब भी जारी है।

एजेंसी नए माड्यूल के पीछे विदेशी मास्टरमाइंड की भूमिका की जांच कर रही है। यह कार्रवाई 20 दिसंबर को दर्ज किए एक मामले के मद्देनजर की गई है। चार दिन पहले एनआईए ने हापुड़ के पिपलैंडा गांव के रहने वाले ताहिर के घर पर 70 स्टाफ की टीम के साथ दबिश दी थी। दबिश मेरठ के गांव जरोड़ा निवासी मौलाना अफसार की निशानदेही पर दी गई। इस दौरान शहजाद को हिरासत में लिया गया। टीम ने शहजाद के पास कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज, किताब और चिप भी बरामद की थीं।

16 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद उसे चार दिन पहले छोड़ा गया था। सूत्रों की मानें तो उसकी निशानदेही पर ही एनआईए आगे छापेमारी कर रही है।
मामले में शुरुआती गिरफ्तारी 26 दिसंबर को की गई थी, जब 10 सदस्यों को दिल्ली व उत्तर प्रदेश के 17 जगहों की तलाशी लेने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...