यूपी असेंबली में विस्फोटक: NIA ने शुरू की जांच, तलाशी में मिला ‘मैग्नीशियम सल्फेट’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में सदन के भीतर विस्फोटक पदार्थ बरामद होने के बाद स्थानीय खुफिया एजेंसियों एवं अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीमें इस मामले की जांच करने में जुट गई हैं। वहीं आईजी एटीएस(IG ATS) असीम अरुण ने बताया कि तलाशी के दौरान विधानसभा में मैग्नीशियम सल्फेट मिला था, ये पैकिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

एनआईए की टीम शुक्रवार देर रात विधानसभा पहुंची थी। राजधानी लखनऊ के विधान भवन में विस्फोटक मिलने का मामला लखनऊ के हजरतगंज में स्थित कोतवाली में शुक्रवार शाम को दर्ज कराया गया है।

एसएसपी दीपक कुमार के साथ विधानसभा के मार्शल मनीष चंद्र राय ने विस्फोटक पदार्थ मिलने के मामले में तहरीर दी है। इससे पहले एसएसपी ने विधानसभा के चीफ मार्शल मनीष चंद्र राय के साथ विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया।

विस्फोटक की बरामदगी के मामले में मार्शल की तरफ से तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। कोतवाली में धारा 16,18, 20 के तहत मामला दर्ज हुआ है। साथ ही इस मामले में धारा 121 ए और 120 बी के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4,5,6 भी लगाई गई है।