1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. निकेल चार महीने के उच्चतम स्तर पर : चीन की चाल पर तांबे की छलांग

निकेल चार महीने के उच्चतम स्तर पर : चीन की चाल पर तांबे की छलांग

लंदन मेटल एक्सचेंज (एलएमई) पर बेंचमार्क निकेल आधिकारिक कारोबार में 1.9% बढ़कर 18,684 डॉलर प्रति टन हो गया, जो 3 मार्च के बाद से सबसे मजबूत है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मजबूत मौसमी मांग और हरित अर्थव्यवस्था में धातु की संभावनाओं को लेकर निवेशकों की नई लिवाली से निकल की कीमतें शुक्रवार को चार महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं.

पढ़ें :- Fisker Ocean Electric SUV भारत में जल्द होने वाली है लॉन्च, जाने जबरदस्त फीचर्स और कीमत

शीर्ष जिंस उपभोक्ता चीन द्वारा आर्थिक सुधार को बढ़ावा देने के लिए बैंकों को भंडार के रूप में नकदी की मात्रा में कटौती करने के बाद कॉपर और अन्य औद्योगिक धातुओं को हाथ में एक शॉट मिला।

लंदन मेटल एक्सचेंज (एलएमई) पर बेंचमार्क निकेल आधिकारिक कारोबार में 1.9% बढ़कर 18,684 डॉलर प्रति टन हो गया, जो 3 मार्च के बाद से सबसे मजबूत है। वित्तीय बाजार इस सप्ताह इस चिंता से उछले हैं कि डेल्टा कोरोनवायरस वायरस के मामलों में वृद्धि वैश्विक विकास को बाधित करेगी।

अगर आप विकास को लेकर चिंतित हैं, तो शायद निकेल एक अच्छी बीमा पॉलिसी है। हमें व्यावसायिक परिस्थितियों की परवाह किए बिना इलेक्ट्रिक वाहनों और ऊर्जा भंडारण में बैटरी के लिए निकल की आवश्यकता होगी क्योंकि हमें हरे रंग में जाना है।

जबकि इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी के लिए निकल की मांग आने वाले वर्षों में चढ़ने का अनुमान है, स्टेनलेस स्टील अभी भी निकल खपत के थोक के लिए जिम्मेदार है।अप्रैल के अंत से स्टेनलेस स्टील की कीमतों में 25% की वृद्धि हुई है।

पढ़ें :- Festival Season: 6 लाख रु में घर ले आएं ये शानदार कारें, जाने कौन सी कंपनी दे रही छूट

अगस्त डिलीवरी के लिए स्टेनलेस स्टील वायदा शुक्रवार को 1.6% उछलकर 17,360 युआन प्रति टन हो गया, जो 2019 में अनुबंध के लॉन्च के बाद का उच्चतम स्तर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...