Nidahas Trophy : पहली जीत के लिए उतरेगा बांग्लादेश  

Nidahas Trophy : पहली जीत के लिए उतरेगा बांग्लादेश  
Nidahas Trophy : पहली जीत के लिए उतरेगा बांग्लादेश  

कोलंबो। भारत के खिलाफ खेले गए निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले मैच में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। वह अब जीत हासिल करने के लिए शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगा। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में श्रीलंका और भारत दोनों ही टीमों को उनकी जीत मिल चुकी है लेकिन बांग्लादेश के हाथ अब भी खाली हैं।

आर. प्रेमदासा स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए अपने पहले मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत के हाथों छह विकेट से हार मिली थी। इसमें उसकी सबसे कमजोर कड़ी बल्लेबाजी रही। बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने इस बात को स्वीकार किया कि उनकी टीम की बल्लेबाजी सबसे खराब रही। अगर उन्हें जीत हासिल करनी है तो अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा।

{ यह भी पढ़ें:- INDvENG: इंग्लैंड में इंडिया ए ने लहराया तिरंगा, ट्राई सीरीज की अपने नाम }

भारत के खिलाफ सलामी बल्लेबाजों तमीम इकबाल और सौम्य सरकार का सिक्का नहीं चल पाया। इसके अलावा, मुश्फिकुर रहीम, कप्तान महमुदुल्लाह भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। सबसे अधिकत 30 रन बनाने वाले सब्बीर रहमान का भाग्य भी भारतीय गेंदबाजों के आगे उनका साथ नहीं दे पाया। बांग्लादेश को अगर अपने पहले मैच में भारत को मात देने वाली श्रीलंका को हराना है, तो उसके इन बल्लेबाजों को अच्छी पारी खेल मजबूत स्कोर खड़ा करना होगा।

जहां तक गेंदबाजों का सवाल है, तो रुबेल हुसैन और तस्किन अहमद ने पिछले मैच में भारत के दो अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मुस्ताफिजुर रहमान भी विकेट लेने में सफल रहे। ऐसे में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को अधिक मेहनत करनी है। श्रीलंका की ओर नजर डाली जाए, तो उसके जीतने के आसार अधिक हैं। इसमें सबसे अहम है उसका अपना घरेलू स्टेडियम। मेजबान टीम इससे भलीभांति परिचित है और इसके ही कारण उसने भारत जैसी टीम को अपने पहले मैच में हार का स्वाद चखाया।

{ यह भी पढ़ें:- राशिद खान की तूफानी गेंदबाजी के बदौलत अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया  }

इस मैच में कुसल परेरा ने सबसे अधिक 66 रन बनाए और भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। इसके अलावा, थिसारा परेरा ने अंतिम ओवरों में अपनी अच्छी बल्लेबाजी से श्रीलंका की जीत को पक्का किया। ऐसे में इन दोनों के अलावा, दिनेश चंडीमल और उपुल थारंगा भी बांग्लादेश के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। गेंदबाजों की ओर नजर डालें तो दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस और दानुश्का गुनाथीलका अपना नियमित प्रदर्शन जारी रखेंगे, जो बांग्लादेश के लिए बड़ा स्कोर खड़ा करने की राह में परेशानियां खड़ी कर सकते हैं।

टीमें (संभावित) :-

श्रीलंका : दिनेश चांडीमल (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल, अमीला अपोंसो, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप।

{ यह भी पढ़ें:- IND VS BAN Final LIVE : टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला }

बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्तफिकुर रहीम (विकेटकीपर),सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, महदी हसन और लिटोन दास।

कोलंबो। भारत के खिलाफ खेले गए निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले मैच में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। वह अब जीत हासिल करने के लिए शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगा। त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में श्रीलंका और भारत दोनों ही टीमों को उनकी जीत मिल चुकी है लेकिन बांग्लादेश के हाथ अब भी खाली हैं। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए अपने पहले मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत के हाथों छह विकेट से…
Loading...