1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के दो और शहरों में 17 अप्रैल तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

यूपी के दो और शहरों में 17 अप्रैल तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश के दो जिलों गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गुरुवार से 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है। इस बारे में आधिकारिक आदेश जारी कर दिए गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Night Curfew Imposed In Two More Cities Of Up Till 17 April

लखनऊ। यूपी में लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज के बाद अब दो और शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के दो जिलों गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गुरुवार से 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है। इस बारे में आधिकारिक आदेश जारी कर दिए गए हैं।

पढ़ें :- केंद्र सरकार ने Remdesivir के सहित कई दवाओं के घटाए दाम, कोरोना मरीजों को बड़ी राहत

इसके अलावा 500 से ज्यादा केस वाले या रोजाना 100 से ज्यादा नए केस वाले 7 जिलों में भी नाइट कर्फ्यू लग सकता है। इनमें गोरखपुर, मेरठ, झांसी, बरेली, आगरा, सहारनपुर और मुरादाबाद जिले शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन जिलों के डीएम को स्थानीय परिस्थितियों का आकलन कर रात्रि कर्फ्यू पर फैसला लेने को कहा है। जिलाधिकारियों को स्थितियों के अनुसार स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी (परीक्षाओं को छोड़कर) के बारे में  फैसला करने को कहा गया है।

गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों के अनुसार गुरुवार से 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी, लेकिन जरूरी सामानों की आपूर्ति और चिकित्सा तथा अन्य जरूरी सेवाओं को पाबंदियों से छूट रहेगी। आदेशों के अनुसार, इन दोनों जिलों में सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों में 17 अप्रैल तक कक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी। हालांकि, पहले से निर्धारित सभी परीक्षाओं को इससे छूट रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...