1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Night Curfew: गुजरात के इन शहरों में लागू होगा नाइट कर्फ्यू , corona infection रोकने के लिए किया गया फैसला

Night Curfew: गुजरात के इन शहरों में लागू होगा नाइट कर्फ्यू , corona infection रोकने के लिए किया गया फैसला

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर धीरे-धीरे कम हो रहा है। इस बीच संभावित तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए कई एहतियात भी बरते जा रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Night Curfew: देश में कोरोना (corona ) की दूसरी लहर का कहर धीरे-धीरे कम हो रहा है। इस बीच संभावित तीसरी लहर (third wave) की आशंका को देखते हुए कई एहतियात भी बरते जा रहे हैं। इन सबके बीच एक बार फिर राज्यों ने धीरे-धीरे पाबंदियों (restrictions) का ऐलान करना शुरू कर दिया है।गुजरात (Gujarat) में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए राज्य के आठ प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew)लगाया जाएगा। खबरों के अनुसार,वडोदरा, गांधीनगर, सूरत और राजकोट सहित आठ प्रमुख शहरों में 15 सितंबर से 25 सितंबर तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा। इसकी समयसीमा रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक होगी। राज्य सरकार ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई

मालूम हो कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8,25,629 है वहीं अब तक 10,082 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 161 एक्टिव मामले हैं और 8,15,386 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

बता दें कि एक दिन पहले ही भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। विजय रूपाणी ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...