1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण को लेकर राजस्थान में शुरू हुई सख्ती, रात 10 बजे से ही लागू होगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण को लेकर राजस्थान में शुरू हुई सख्ती, रात 10 बजे से ही लागू होगा नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संकट के कारण राजस्थान सरकार ने भी सख्ती शुरू कर दी है। सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना संकट को लेकर कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बुधवार को सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संकट के कारण राजस्थान सरकार ने भी सख्ती शुरू कर दी है। सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना संकट को लेकर कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बुधवार को सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गयी है।

पढ़ें :- राजस्थान: कई इलाकों में भारी बारिश, गुलाबी शहर में सुबह से ही बादल छाए हुए

नए नियमों के मुताबिक, राज्य में नाइट कर्फ्यू लगेगा। नाइट कर्फ्यू रात 11 की बजाय रात 10 बजे से ही लागू होगा तो बाजार भी रात 9 बजे बंद हो जाएंगे। सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई कोरोना कोर ग्रुप की बैठक में नई गाइडलाइन को मंजूरी दी है।

इसे जल्द ही जारी किया जाएगा। राजधानी जयपुर सहित 8 शहरों में अब रात 11 की जगह रात 10 बजे से नाइट नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा बाजार भी अब 10 बजे की जगह 9 बजे बंद होंगे। साथ ही कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 8वीं तक के स्कूल को भी बंद करने, कोचिंग संस्थान और स्वीमिंग पूल पर पाबंदी लगाने का फैसला किया गया है।

 

पढ़ें :- केरल में फिलहाल बकरीद मनाने पर किसी तरह की रोक नहीं : सुप्रीम कोर्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...