यूपी निकाय चुनाव: हाथी का बटन दबाने पर वोट गया कमल को, बदलनी पड़ी EVM मशीन

evm-meeruth
यूपी निकाय चुनाव 2017 परिणाम: भाजपा सबसे आगे, अब तक 14 नगर निगमों पर बढ़त

Nikay Up Election 2017 Meerut Electronic Voting Machine Fraud

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का मुद्दा काफी विवादों में रहा था। कुछ ऐसी ही गड़बड़ी नगर निकाय चुनाव से पूर्व मेरठ जिले में देखने को मिली है। यहां नगर निगम के वॉर्ड 89 में जब मतदाता ने हाथी को वोट देने के लिए बटन दबाया तो वोट कमल को चला गया। मौजूद लोगों ने इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा किया। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट को आखिरकार ईवीएम मशीन बदलना पड़ा।

मेरठ में बसपा प्रत्याशी ने ईवीएम में केवल भाजपा को ही वोट डलने का आरोप लगाया है। वह अपने पति योगेश वर्मा के साथ वोट डालने पहुचीं थी, आरोप है कि उन्होंने हाथी के सामने वाला बटन दबाया लेकिन लाइट कमल के सामने वाली जली। इसको लेकर काफी देर तक विवाद की स्थिति रही। प्रशासन के अधिकारियों ने जैसे-तैसे समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

मेरठ जिले के साथ ही कई अन्य जिलों से भी ईवीएम में खराबी की खबरें सामने आयीं हैं। कानपुर, उन्नाव, हरदोई, जालौन, चित्रकूट, हमीरपुर में ईवीएम में खराबी के चलते हंगामा हुआ। कुछ जगहों पर हालात काबू करने एक लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के मछरिया वार्ड-63 में दो ईवीएम मशीन खराब होने पर मतदाताओं ने हंगामा शुरू कर द‌िया। बवाल बढता देखा पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का मुद्दा काफी विवादों में रहा था। कुछ ऐसी ही गड़बड़ी नगर निकाय चुनाव से पूर्व मेरठ जिले में देखने को मिली है। यहां नगर निगम के वॉर्ड 89 में जब मतदाता ने हाथी को वोट देने के लिए बटन दबाया तो वोट कमल को चला गया। मौजूद लोगों ने इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा किया। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट को आखिरकार ईवीएम मशीन बदलना पड़ा। मेरठ में…