भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि 19 सितंबर तक बढ़ाई गई

neerav modi
भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि 19 सितंबर तक बढ़ाई गई

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले में आरोपी भगौड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत 28 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। नीरव मोदी ब्रिटेन की जेल में बंद है। वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत ने वीडियो लिंक के जरिये इस मामले की संक्षिप्त सुनवाई की।

Nirav Modi Remanded To Judicial Custody Till 19th September In London Westminster Court :

भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए भी कोशिश कर रहा है। नीरव मोदी कोर्ट मे जमानत का प्रयास भी कर चुका है लेकन उसकी जमानत याचिका चार बार खारिज की जा चुकी है। बता दें कि नीरव मोदी की पिछली सुनवाई भी विडियो लिंक के जरिए ही हुई थी। पहले अनुमान जताया गया था कि कोर्ट नीरव के प्रत्यर्पण की सुनवाई का भी शेड्यूल निर्धारित करेगा लेकिन अभी ऐसा नहीं किया गया है।

पिछली सुनवाई में मख्य न्यायाधीश अम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण की सुनवाई पर सहमत हो सकते हैं। गौरतलब है कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी 13,000 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। मेहुल चोकसी भी भारत से फरार है और एंटिगुआ मे रह रहा था। वहां के प्रधानमंत्री ने चोकसी की नागरिकता रद्द करने की भी बात कही थी।

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले में आरोपी भगौड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत 28 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। नीरव मोदी ब्रिटेन की जेल में बंद है। वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत ने वीडियो लिंक के जरिये इस मामले की संक्षिप्त सुनवाई की। भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए भी कोशिश कर रहा है। नीरव मोदी कोर्ट मे जमानत का प्रयास भी कर चुका है लेकन उसकी जमानत याचिका चार बार खारिज की जा चुकी है। बता दें कि नीरव मोदी की पिछली सुनवाई भी विडियो लिंक के जरिए ही हुई थी। पहले अनुमान जताया गया था कि कोर्ट नीरव के प्रत्यर्पण की सुनवाई का भी शेड्यूल निर्धारित करेगा लेकिन अभी ऐसा नहीं किया गया है। पिछली सुनवाई में मख्य न्यायाधीश अम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण की सुनवाई पर सहमत हो सकते हैं। गौरतलब है कि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी 13,000 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। मेहुल चोकसी भी भारत से फरार है और एंटिगुआ मे रह रहा था। वहां के प्रधानमंत्री ने चोकसी की नागरिकता रद्द करने की भी बात कही थी।