1. हिन्दी समाचार
  2. नीरव मोदी की हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी 

नीरव मोदी की हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ी 

Nirav Modis Custody Extended Till 17 October

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत ब्रिटेन की एक अदालत ने 17 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले नीरव मोदी की हिरासत की अवधि 19 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई थी। नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है। उनकी भारत प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई अगले साल मई में होने की उम्मीद की जा रही है।
आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब अरब डॉलर की धोखाधड़ी में वांछित नीरव मोदी गुरुवार को एक वीडियो लिंक के जरिए ब्रिटेन की अदालत में पेश होने वाला था। लंदन की जेल में बंद नीरव मोदी हिरासत की नियमित सुनवाई के लिए अदालत के समक्ष पेश हुआ।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट कोर्ट के जज टैन इकरम ने वीडियो लिंक के जरिये इस मामले की सुनवाई की। उन्होंने नीरव मोदी को बताया कि 19 सितंबर को वीडियो लिंक के जरिये अगली सुनवाई होगी और तभी प्रत्यर्पण की सुनवाई की तारीखों की जानकारी दी जाएगी। इकरम ने अदालत के लिपिक से पांच दिन की प्रत्यर्पण सुनवाई 11 मई 2020 से शुरू करने के प्रस्ताव की पुष्टि करने को कहा।

आपको बता दें कि नीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर की बैंक धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है। उसे मार्च में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और वह तब से स्थानीय वैंड्सवर्थ कारावास में है। ब्रिटेन के कानून के आधार पर उसे हर चार सप्ताह के बाद हिरासत की अवधि को बढ़ाने के लिये अदालत में पेश किया जाता है।

इससे पहले पिछली पेशी में मुख्य न्यायाधीश एम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण के लिये प्रस्तावित पांच दिन की सुनवाई पर जल्दी ही सहमत हो सकते हैं।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...