निर्भया केस: कोर्टरूम में निर्भया की मां के छलके आंशू लेकिन इंसाफ की जगह फिर मिली तारीख

Nirbhaya's mother
निर्भया केस: कोर्टरूम में निर्भया की मां के छलके आंशू लेकिन इंसाफ की जगह फिर मिली तारीख

नई दिल्ली। निर्भया केस में चारों दोषियों को फांसी की सजा हुई थी लेकिन अभी तक उन्हे फांसी नही दी जा सकी। जब भी कोई डेथ वारेंट जारी होता है तो चारों दोषी अलग अलग तरीके से कानून दांव पेंच खेलकर तारीख बढ़वा लेते हैं। ऐसे में आज एकबार फिर पटियाला हाउस कोर्ट में डेथ वारेंट को लेकर सुनवाई होनी थी। सुनवाई के दौरान निर्भया की मां रोने लगी औंर जज से बोलीं हमेशा दोषियों को सुना जाता है हमें नहीं, पर कोर्ट द्वारा एकबार फिर फैसला कल के लिए टाल दिया गया। अब गुरूवार को डेथ वारेंट पर पटियाला हाउसकोर्ट में सुनवाई होगी।

Nirbhaya Case A Courtesy Of Nirbhayas Mother Tricked In Courtroom But Date Again In Place Of Justice :

पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के माता-पिता और तिहाड़ जेल की नई डेथ वारंट जारी करने की याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान दोषियों के वकील एपी सिंह, निर्भया की मां, निर्भया की मां के वकील, तिहाड़ जेल के वकील पहुंचे। तिहाड़ जेल ने भी डेथ वारंट जारी करने की याचिका लगाई। कोर्ट में निर्भया की मां रो पड़ी। उन्होने दोनों हाथों को जोड़कर जज से कहा कि इंसाफ के लिए मैं कई सालों से अदालत के चक्कर लगा रही हूं। आज कुछ फैसला करें। निर्भया के पिता ने कहा इनको वकील देना आज की तारीख में अन्याय होगा। जज ने कहा कि नियम के हिसाब से वकील देना होगा। इसके बाद निर्भया के पिता ने कहा हम इंसाफ चाहते हैं।

आपको बता दें कि तिहाड़ जेल प्रशासन और निर्भया के माता पिता दोनों ने ही अर्जी दाखिल कर फ्रेश डेथ वारंट जारी करने की मांग की है। सरकारी वकील ने कहा कि आज की तारीख में किसी भी दोषी की कोई याचिका लंबित नहीं है। ऐसे में डेथ वारंट जारी किया जाए। लेकिन दोषी पवन के लिए एपी सिंह ने नोटिस नहीं लिया। अब पवन के पिता नया वकील करेंगे। जज ने दोषी पवन गुप्ता के पिता से कहा कि आपको सरकार की तरफ से वकील दिया जायेगा। अब कल पवन गुप्ता नया वकील लेकर कोर्ट में हाजिर होंगे।

नई दिल्ली। निर्भया केस में चारों दोषियों को फांसी की सजा हुई थी लेकिन अभी तक उन्हे फांसी नही दी जा सकी। जब भी कोई डेथ वारेंट जारी होता है तो चारों दोषी अलग अलग तरीके से कानून दांव पेंच खेलकर तारीख बढ़वा लेते हैं। ऐसे में आज एकबार फिर पटियाला हाउस कोर्ट में डेथ वारेंट को लेकर सुनवाई होनी थी। सुनवाई के दौरान निर्भया की मां रोने लगी औंर जज से बोलीं हमेशा दोषियों को सुना जाता है हमें नहीं, पर कोर्ट द्वारा एकबार फिर फैसला कल के लिए टाल दिया गया। अब गुरूवार को डेथ वारेंट पर पटियाला हाउसकोर्ट में सुनवाई होगी। पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के माता-पिता और तिहाड़ जेल की नई डेथ वारंट जारी करने की याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान दोषियों के वकील एपी सिंह, निर्भया की मां, निर्भया की मां के वकील, तिहाड़ जेल के वकील पहुंचे। तिहाड़ जेल ने भी डेथ वारंट जारी करने की याचिका लगाई। कोर्ट में निर्भया की मां रो पड़ी। उन्होने दोनों हाथों को जोड़कर जज से कहा कि इंसाफ के लिए मैं कई सालों से अदालत के चक्कर लगा रही हूं। आज कुछ फैसला करें। निर्भया के पिता ने कहा इनको वकील देना आज की तारीख में अन्याय होगा। जज ने कहा कि नियम के हिसाब से वकील देना होगा। इसके बाद निर्भया के पिता ने कहा हम इंसाफ चाहते हैं। आपको बता दें कि तिहाड़ जेल प्रशासन और निर्भया के माता पिता दोनों ने ही अर्जी दाखिल कर फ्रेश डेथ वारंट जारी करने की मांग की है। सरकारी वकील ने कहा कि आज की तारीख में किसी भी दोषी की कोई याचिका लंबित नहीं है। ऐसे में डेथ वारंट जारी किया जाए। लेकिन दोषी पवन के लिए एपी सिंह ने नोटिस नहीं लिया। अब पवन के पिता नया वकील करेंगे। जज ने दोषी पवन गुप्ता के पिता से कहा कि आपको सरकार की तरफ से वकील दिया जायेगा। अब कल पवन गुप्ता नया वकील लेकर कोर्ट में हाजिर होंगे।