निर्भया केस: फांसी से 3 दिन पहले दोषी अक्षय ने फिर एक बार लगाई दया याचिका

akshya
निर्भया केस: फांसी से 3 दिन पहले दोषी अक्षय ने फिर एक बार लगाई दया याचिका

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषी अक्षय ने नई दया याचिका दाखिल की है। इस याचिका में उसने कहा है कि उसकी पहली याचिका को खारिज कर दिया गया था, जिसमें सभी तथ्य नहीं थे। बता दें कि, निर्भया केस के चारों दोषियों को तीन मार्च की सुबह छह बजे फांसी देने का समय निर्धारित हुआ है।

Nirbhaya Case Akshay Once Again Pleaded For Mercy Petition 3 Days Before Hanging :

वहीं दोषी पवन कुमार गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। पवन की याचिका पर जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच सुनवाई करेगा। पवन ने अपनी मौत की सजा को आजीवन कारावास की सजा बदलने की मांग की है।

पवन के वकील एपी सिंह ने बताया है कि उनके मुवक्किल ने सुधारात्मक याचिका दायर कर कहा है कि उसे मौत की सजा नहीं दी जानी चाहिए। पवन चारों दोषियों में अकेला है, जिसने अभी तक सुधारात्मक याचिका दायर करने और इसके बाद राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने के विकल्प का इस्तेमाल नहीं किया था।

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषी अक्षय ने नई दया याचिका दाखिल की है। इस याचिका में उसने कहा है कि उसकी पहली याचिका को खारिज कर दिया गया था, जिसमें सभी तथ्य नहीं थे। बता दें कि, निर्भया केस के चारों दोषियों को तीन मार्च की सुबह छह बजे फांसी देने का समय निर्धारित हुआ है। वहीं दोषी पवन कुमार गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। पवन की याचिका पर जस्टिस एन वी रमना की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच सुनवाई करेगा। पवन ने अपनी मौत की सजा को आजीवन कारावास की सजा बदलने की मांग की है। पवन के वकील एपी सिंह ने बताया है कि उनके मुवक्किल ने सुधारात्मक याचिका दायर कर कहा है कि उसे मौत की सजा नहीं दी जानी चाहिए। पवन चारों दोषियों में अकेला है, जिसने अभी तक सुधारात्मक याचिका दायर करने और इसके बाद राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने के विकल्प का इस्तेमाल नहीं किया था।