निर्भया केस: 20 मार्च को होनी है दोषियों को फांसी, दिल्ली पहुंचा पवन जल्लाद

pawan jallad
निर्भया केस: 20 मार्च को होनी है दोषियों को फांसी, दिल्ली पहुंचा पवन जल्लाद

नई दिल्ली। निर्भया केस के चारों दोषियों की फांसी को लेकर पूरे देश की नजरे बनी हुई हैं। तीन बार डेथ वारेंट रद्द हुआ लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि तय समय और तारीख पर चारों दोषियों को फांसी दी जायेगी। हालांकि अभी भी दोषियों की तरफ के कानून दांव पेंच खेले जा रहे हैं लेकिन कहीं से उनको राहत मिलती नही दिख रही है। चारों दोषियों को आने वाली 20 तारीख को फांसी होनी है जिसको लेकर तिहाड़ जेल में सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं, वहीं फांसी बलात्कार और हत्याकांड के चारों दोषियों को फांसी पर चढ़ाने के लिए पवन जल्लाद दिल्ली पहुंच चुका है।

Nirbhaya Case Convicts To Be Hanged On March 20 Pawan Executioner Reached Delhi :

पवन जल्लाद मंगलवार को तिहाड़ जेल पंहुचा और प्रशासन को रिपोर्ट की। बताया जा रहा है कि जल्लाद की मौजूदगी में फांसी से एक दिन पहले एक अभ्यास किया जाएगा। बता दें कि पांच मार्च को दिल्ली की निचली अदालत ने निर्भया बलात्कार और हत्याकांड के दोषियों- मुकेश सिंह, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय कुमार सिंह को फांसी पर चढ़ाने की नई तारीख 20 मार्च तय की थी। चारों को सुबह साढ़े पांच बजे फांसी पर लटकाया जाएगा।

जेल प्रशासन ने फांसी पर चढ़ाने की नई तारीख जारी होने के बाद दोषियों के परिवारों को पत्र लिखा है। मुकेश, पवन और विनय की अपने अपने परिवारों के साथ अंतिम बार मुलाकात हो गयी है। लेकिन अक्षय की उसके परिवार के साथ मुलाकात नहीं हुई है। यह मुलाकात इसलिए करायी जाती है कि ताकि दोषी अपने परिवार के साथ बातचीत कर सके और गले लग सके।

नई दिल्ली। निर्भया केस के चारों दोषियों की फांसी को लेकर पूरे देश की नजरे बनी हुई हैं। तीन बार डेथ वारेंट रद्द हुआ लेकिन इस बार ऐसा लग रहा है कि तय समय और तारीख पर चारों दोषियों को फांसी दी जायेगी। हालांकि अभी भी दोषियों की तरफ के कानून दांव पेंच खेले जा रहे हैं लेकिन कहीं से उनको राहत मिलती नही दिख रही है। चारों दोषियों को आने वाली 20 तारीख को फांसी होनी है जिसको लेकर तिहाड़ जेल में सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं, वहीं फांसी बलात्कार और हत्याकांड के चारों दोषियों को फांसी पर चढ़ाने के लिए पवन जल्लाद दिल्ली पहुंच चुका है। पवन जल्लाद मंगलवार को तिहाड़ जेल पंहुचा और प्रशासन को रिपोर्ट की। बताया जा रहा है कि जल्लाद की मौजूदगी में फांसी से एक दिन पहले एक अभ्यास किया जाएगा। बता दें कि पांच मार्च को दिल्ली की निचली अदालत ने निर्भया बलात्कार और हत्याकांड के दोषियों- मुकेश सिंह, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय कुमार सिंह को फांसी पर चढ़ाने की नई तारीख 20 मार्च तय की थी। चारों को सुबह साढ़े पांच बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। जेल प्रशासन ने फांसी पर चढ़ाने की नई तारीख जारी होने के बाद दोषियों के परिवारों को पत्र लिखा है। मुकेश, पवन और विनय की अपने अपने परिवारों के साथ अंतिम बार मुलाकात हो गयी है। लेकिन अक्षय की उसके परिवार के साथ मुलाकात नहीं हुई है। यह मुलाकात इसलिए करायी जाती है कि ताकि दोषी अपने परिवार के साथ बातचीत कर सके और गले लग सके।