1. हिन्दी समाचार
  2. निर्भया केस: कोर्ट ने कहा-22 जनवरी को नहीं दी जा सकती है दोषियों को फांसी

निर्भया केस: कोर्ट ने कहा-22 जनवरी को नहीं दी जा सकती है दोषियों को फांसी

Nirbhaya Case Court Said On January 22 Convicts Cannot Be Hanged

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। निर्भया केस के दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की। कोर्ट ने अभियोजन पक्ष की दलील मानते हुए कहा कि दोषियों को 22 जनवरी को फांसी नहीं दी जा सकती। कोर्ट का कहना है कि उनकी दया याचिका अभी लंबित है।

पढ़ें :- Learn to Write an Essay on Multiple Issues

कोर्ट ने कहा कि दया याचिका लंबित होने के कारण डेथ वॉरंट पर स्वत: ही रोक लग जाती है। वहीं, कोर्ट ने कहा कि नई तारीख क्या होगी, जेल अथॉरिटीज के जवाब से तय किया जायेगा। जेल प्रशासन को शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे तक स्टेटस रिपोर्ट देनी है। पटिलाया हाउस कोर्ट ने ही 7 जनवरी को दोषियों के लिए डेथ वॉरंट जारी किया था।

उधर निर्भया गैंग रेप मामले में दोषी मुकेश की दया याचिका गृह मंत्रालय के पास पहुंच गई है। जल्द ही नियम के तहत, इसे राष्ट्रपति के पास आगे की कार्यवाही के लिए भेजा जाएगा। निर्भया गैंगरेप और हत्‍या मामले में गुरुवार को दिल्‍ली सरकार के बाद उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने भी निर्भया के गुनहगार मुकेश की दया याचिका ठुकरा दी। अब मुकेश की याचिका गृह मंत्रालय के पास भेजी जाएगी और नियमों के तहत वहां से उसे राष्‍ट्रपति के पास भेजा जाएगा। मुकेश की दया याचिका पर अब राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ही अंतिम फैसला लेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...