1. हिन्दी समाचार
  2. निर्भया केस: डेथ वॉरंट पर सुनवाई टली, रो पड़ीं निर्भया की मां, अब 20 जनवरी को होगा फैसला

निर्भया केस: डेथ वॉरंट पर सुनवाई टली, रो पड़ीं निर्भया की मां, अब 20 जनवरी को होगा फैसला

Nirbhaya Case Hearing On Death Warrant Adjourned Nirbhayas Mother Weeps Now Verdict Will Be Held On January 20

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज जहां निर्भया गैंगरेप के आरोपी अक्षय ठाकुर की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया था वहीं अब पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के डेथ वारेंट की याचिका की सुनवाई 7 जनवरी तक टाल दी है। आपको बता दें कि दोषियों को जल्द फांसी देने की याचिका निर्भया की मां की तरफ से डाली गयी थी। ऐसे में निर्भया के साथ हैवानियत करने वाले दोषियों को 20 दिन की और मोहलत मिल गई है। वहीं कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां रोने लगीं। उन्होंने कहा कि सारे अधिकार सिर्फ दोषियों को ही मिल रहे हैं, हमें क्यों नही मिल रहे?

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

कोर्ट ने दोषियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। इस दौरान सुनवाई कर रहे जज ने कहा ​कि सुप्रीम कोर्ट दोषियों को पूरा वक्त दे रहा है इसीलिए 7 जनवरी तक पूरी तैयारी कर लें। वहीं कोर्ट ने जेल प्रशासन से चारों दोषियों को नोटिस जारी करने के लिए कहा है कि अब दोषियों के पास दया याचिका दाखिल करने के लिए सात दिन का वक्त बचा है। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील राजीव मोहन ने कहा कि दया याचिका से पहले डेथ वारेंट जारी किया जा सकता है।

इस दौरान जज ने कहा मेरे ख्याल से डेथ वारंट जारी करना चाहिए, मेरे पास ये मामला एक साल से लंबित है लेकिन दोषियों ने अब तक सारे कानूनी विकल्प का इस्तेमाल नहीं किया है। मुकेश के पास कोई वकील नहीं हैं इ​सलिए उसे वकील दिया जाए। वहीं तिहाड़ के वकील ने जज से कहा आप फांसी पर फैसला दे सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...