1. हिन्दी समाचार
  2. निर्भया केस : दोषी पवन की याचिका पर आज ही होगी सुनवाई, कोर्ट ने वापस लिया फैसला

निर्भया केस : दोषी पवन की याचिका पर आज ही होगी सुनवाई, कोर्ट ने वापस लिया फैसला

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप के दोषी पवन कुमार गुप्ता की याचिका पर आज ही सुनवाई की जायेगी। पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए 24 जनवरी तक टाल दी थी। हालांकि, निर्भया के वकील के दलील के बाद कोर्ट ने आज ही सुनवाई करने का फैसला लिया है। पवन के वकील एपी सिंह ने नए दस्तावेज पेश करने का समय मांगा था। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई टाल दी थी। बता दें कि निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी पवन ने याचिका दायर करके खुद को नाबालिग बताया था।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

अपनी याचिका में पवन ने कहा कि 2012 में वह नाबालिग था और उसके साथ किशोर न्याय कानून के तहत बर्ताव किया जाए। याचिका में कहा गया है कि, ट्रायल कोर्ट ने गलत तरीके से उसके खिलाफ काम किया। याचिका में यह भी कहा गया है कि ट्रायल कोर्ट ने एक नाबालिग के तौर पर उसके अधिकारों का हनन किया है। बता दें कि, आरोपी पवन ने खुद को नाबलिग बताते हुए 2017 में दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी।

निचली अदालत पहले ही उसकी अर्जी को खारिज कर ​चुका है, जिसके बाद वो अपील करने हाईकोर्ट आया था। आरोपी पवन का कहना था कि, जांच अधिकारी के जरिए उम्र की जांच के लिए मेडिकल परीक्षण नहीं कराया गया था, लिहाजा उसे जुवेनाइल जस्टिस एक्ट कर तहत संदेह का लाभ दिया जाना चाहिए। उधर, निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों को दया याचिका दाखिल करने के लिए सात दिन की मोहलत मिली है।

पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी करने के लिए कहा। इस नोटिस में दोषियों को सात दिन की मोहलत दी जाएगी, जिसमें वह अपनी दया याचिका दाखिल कर सकते हैं। अब मामले की सुनवाई 7 जनवरी को होगी।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...