1. हिन्दी समाचार
  2. निर्भया गैंगरेप केस में आज हो सकता है फांसी की तरीख का ऐलान

निर्भया गैंगरेप केस में आज हो सकता है फांसी की तरीख का ऐलान

By आस्था सिंह 
Updated Date

Nirbhaya Case Hearing Today At Patiala House Court

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्‍ली में 16 दिसंबर 2012 की रात गैंगरेप की ऐसी घटना हुई थी, जिससे पूरा देश दहल गया था। लंबे समय बाद एक बार फिर निर्भया के गुनहगारों की फांसी को लेकर चर्चा तेज हो गई है और उनके लिए तिहाड़ में फांसी का फंदा भी तैयार है। ऐसे में अब इंतजार है तो सिर्फ फांसी की तारीख के ऐलान का जो आज तय हो सकती है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

अडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट (एसीएमएम) सुधीर कुमार सिरोही ने हीरा लाल गुप्ता की संबंधित मांग और शिकायत दोनों को ठुकरा दिया। कोर्ट का कहना है कि शिकायतकर्ता के बेटे पवन को पहले ही संबंधित एफआईआर के तहत दोषी करार दिया जा चुका है और उनकी ओर से अब दी जा रही दलील पूरे मुकदमे के दौरान बचाव के लिए दोषी के पास थी। उन्होंने आगे कहा कि ट्रायल कोर्ट का ऐसा कोई आदेश पेश नहीं किया गया, जिसमें चश्मदीद की गवाही को गलत या अविश्वसनीय ठहराया गया हो।

पिछली सुनवाई के तौरान जज ने कहा ​कि सुप्रीम कोर्ट दोषियों को पूरा वक्त दे रहा है इसीलिए 7 जनवरी तक पूरी तैयारी कर लें। वहीं कोर्ट ने जेल प्रशासन से चारों दोषियों को नोटिस जारी करने के लिए कहा है कि अब दोषियों के पास दया याचिका दाखिल करने के लिए सात दिन का वक्त बचा है। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील राजीव मोहन ने कहा कि दया याचिका से पहले डेथ वारेंट जारी किया जा सकता है।

इस दौरान जज ने कहा मेरे ख्याल से डेथ वारंट जारी करना चाहिए, मेरे पास ये मामला एक साल से लंबित है लेकिन दोषियों ने अब तक सारे कानूनी विकल्प का इस्तेमाल नहीं किया है। मुकेश के पास कोई वकील नहीं हैं इ​सलिए उसे वकील दिया जाए। वहीं तिहाड़ के वकील ने जज से कहा आप फांसी पर फैसला दे सकते हैं।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...