निर्भया केस: 3 मार्च को सुबह 6 बजे होगी चारों दोषियोें को फांसी, पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट

nirbhaya rape case
निर्भया केस: 3 मार्च को सुबह 6 बजे होगी चारों दोषियोें को फांसी, पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट

नई दिल्ली। दिल्ली की निर्भया के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों दोषियों को तीन मार्च की सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को नया डेथ वारंट जारी कर दिया। सुनवाई के दौरान दोषी मुकेश ने अदालत में कहा कि वह नहीं चाहता कि न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायमित्र वृंदा ग्रोवर उसके मामले की पैरवी करें। इसके बाद कोर्ट ने दोषी मुकेश की मांग पर अधिवक्ता रवि काजी को उसके मामले की पैरवी के लिए नियुक्त किया है।

Nirbhaya Case On March 3 Four Convicts Will Be Hanged At 6 Am Patiala House Court Issued New Death Warrant :

वहीं तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की और बताया कि मौत की सजा पाया दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है। कोर्ट ने विनय शर्मा की भूख हड़ताल पर जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह उसकी देखभाल करे।

सुनवाई के बाद दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ तीसरी बार डेथ वारंट जारी हो गया है। मुझे उम्मीद है कि आगामी 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुनवाई की कई तारीखें आ चुकी हैं हम हर सुनवाई से उम्मीद करते हैं। अब मुझे लगता है कि यह आखिरी तारीख है। दोषियों को अब 3 मार्च को फांसी दे दी जाएगी।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया था कि निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में चार दोषियों को अलग-अलग फांसी दिए जाने की मांग करने वाली केंद्र की याचिका का लंबित रहना दोषियों को फांसी के लिए निचली अदालत द्वारा नई तारीख जारी करने की राह में आड़े नहीं आएगा।

नई दिल्ली। दिल्ली की निर्भया के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों दोषियों को तीन मार्च की सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी। पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को नया डेथ वारंट जारी कर दिया। सुनवाई के दौरान दोषी मुकेश ने अदालत में कहा कि वह नहीं चाहता कि न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायमित्र वृंदा ग्रोवर उसके मामले की पैरवी करें। इसके बाद कोर्ट ने दोषी मुकेश की मांग पर अधिवक्ता रवि काजी को उसके मामले की पैरवी के लिए नियुक्त किया है। वहीं तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की और बताया कि मौत की सजा पाया दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है। कोर्ट ने विनय शर्मा की भूख हड़ताल पर जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि वह उसकी देखभाल करे। सुनवाई के बाद दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ तीसरी बार डेथ वारंट जारी हो गया है। मुझे उम्मीद है कि आगामी 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुनवाई की कई तारीखें आ चुकी हैं हम हर सुनवाई से उम्मीद करते हैं। अब मुझे लगता है कि यह आखिरी तारीख है। दोषियों को अब 3 मार्च को फांसी दे दी जाएगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया था कि निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में चार दोषियों को अलग-अलग फांसी दिए जाने की मांग करने वाली केंद्र की याचिका का लंबित रहना दोषियों को फांसी के लिए निचली अदालत द्वारा नई तारीख जारी करने की राह में आड़े नहीं आएगा।