निर्भया केस: राष्ट्रपति ने खारिज की पवन की दया याचिका, फांसी देने का रास्ता हुआ साफ

pawan
सुप्रीम कोर्ट: निर्भया के दोषी पवन के नाबालिग होने की याचिका खारिज, कल है फांसी की तारीख

नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को फांसी देने का रास्ता साफ हो गया है। निर्भया की मां को विश्वास है कि दोषियों को कल सुबह फांसी दे दी जायेगी। वहीं फांसी टालने के लिए चारों मुजरिमों के वकील ऐन मौके पर हर कानूनी और संवैधानिक दांवपेच आजमा रहे हैं।

Nirbhaya Case President Rejects Mercy Plea Of %e2%80%8b%e2%80%8bconvict Pawan Clears Path For Hanging :

इसी बीच निर्भया केस के दोषी पवन की दया याचिका को राष्ट्र​पति ने खारिज कर दिया है। इसके बाद निर्भया के दोषियों को फांसी देने का रास्ता साफ हो गया है। हालांकि, अभी देखना यह है कि कल उन्हें फांसी दी जाती है या उसमें कुछ बदलाव किया जाता है। बता दें कि, निर्भया के दोषियों ने सोमवार को फांसी के लिए मुकर्रर तारीख से कुछ घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट, पटियाल हाउस कोर्ट से लेकर राष्ट्रपति भवन तक हर कोशिश की।

हालांकि आज निर्भया के दोषियों को अब तक दो बड़े झटके लगे हैं। पवन की क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की है, तो साथ ही पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वॉरंट पर रोक लगाने की अक्षय और पवन की याचिका खारिज कर दी। उधर, राष्ट्रपति ने पवन की दया याचिका खारिज कर दी है। खबर है कि अभी इस बारे में जेल प्रशासन को सूचित नहीं किया गया है।

नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को फांसी देने का रास्ता साफ हो गया है। निर्भया की मां को विश्वास है कि दोषियों को कल सुबह फांसी दे दी जायेगी। वहीं फांसी टालने के लिए चारों मुजरिमों के वकील ऐन मौके पर हर कानूनी और संवैधानिक दांवपेच आजमा रहे हैं। इसी बीच निर्भया केस के दोषी पवन की दया याचिका को राष्ट्र​पति ने खारिज कर दिया है। इसके बाद निर्भया के दोषियों को फांसी देने का रास्ता साफ हो गया है। हालांकि, अभी देखना यह है कि कल उन्हें फांसी दी जाती है या उसमें कुछ बदलाव किया जाता है। बता दें कि, निर्भया के दोषियों ने सोमवार को फांसी के लिए मुकर्रर तारीख से कुछ घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट, पटियाल हाउस कोर्ट से लेकर राष्ट्रपति भवन तक हर कोशिश की। हालांकि आज निर्भया के दोषियों को अब तक दो बड़े झटके लगे हैं। पवन की क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की है, तो साथ ही पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वॉरंट पर रोक लगाने की अक्षय और पवन की याचिका खारिज कर दी। उधर, राष्ट्रपति ने पवन की दया याचिका खारिज कर दी है। खबर है कि अभी इस बारे में जेल प्रशासन को सूचित नहीं किया गया है।