निर्भया केस के ​दोषियों को कल सुबह नहीं होगी फांसी, अगले आदेश तक फांसी पर रोक

Nirbhaya case
निर्भया केस: ​दोषियों को कल सुबह नहीं होगी फांसी, अगले आदेश तक फांसी पर रोक

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी दोषियों की कल होने वाली फांसी की सजा पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने सभी दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने फांसी की सजा को इसलिए टाल दिया क्योंकि चारों में एक दोषी पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है।

Nirbhaya Case The Culprits Will Not Be Hanged Tomorrow Morning Hanging Till Further Order :

कोर्ट ने कहा कि ऐसे में जब पवन कुमार गुप्ता की दया याचिका लंबित है, फांसी नहीं दी जा सकती। ऐसा तीसरी बार हुआ जब दोषियों की फांसी पर रोक लगी है। बता दें कि सबसे पहले 22 जनवरी को फांसी की तारीख मुकर्रर हुई थी। इसके बाद 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय की गई थी। हालांकि दोषियों के वकील ने कानूनी दांवपेच लगाकर इसे रद्द करवा दिया गया था।

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी दोषियों की कल होने वाली फांसी की सजा पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने सभी दोषियों की फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने फांसी की सजा को इसलिए टाल दिया क्योंकि चारों में एक दोषी पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है। कोर्ट ने कहा कि ऐसे में जब पवन कुमार गुप्ता की दया याचिका लंबित है, फांसी नहीं दी जा सकती। ऐसा तीसरी बार हुआ जब दोषियों की फांसी पर रोक लगी है। बता दें कि सबसे पहले 22 जनवरी को फांसी की तारीख मुकर्रर हुई थी। इसके बाद 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय की गई थी। हालांकि दोषियों के वकील ने कानूनी दांवपेच लगाकर इसे रद्द करवा दिया गया था।