निर्भया कांड: तिहाड़ में चारों दरिंदो को एकसाथ होगी फांसी, चार तख्ते और सुरंग तैयार

Nirbhaya case
निर्भया कांड: तिहाड़ में चारों दरिंदो को एकसाथ होगी फांसी, चार तख्ते और सुरंग तैयार

नई दिल्ली। निर्भया के साथ 16 दिसम्बर 2012 को हुए गैंगरेप के मामले में चारों दोषियों की फांसी पर अमल की तैयारी आखिरी पड़ाव पर चल रही है। दोषियों अक्षय, पवन, विनय और मुकेश के डेथ वारंट पर पटियाला हाउस कोर्ट 7 जनवरी को सुनवाई करेगा। बताया जा रहा है कि इस बार कोर्ट से दोषियों को राहत की उम्मीद कम है। ऐसे में जल्द ही दोषियों की फांसी की तारीख मुकम्मल हो सकती है।

Nirbhaya Scandal Four Accused Will Be Hanged Together Four Planks And Tunnel Ready In Tihar :

चारो दोषी इस समय तिहाड़ जेल में बन्द हैं। बताया जा रहा है कि जेल में निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने के लिए 4 तख्ते तैयार कर लिए गए हैं। सूत्रो की माने तो निर्भया के चारों गुनाहगारों को एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया जायेगा। ऐसा पहली बार होगा जब देश के किसी कारागार में एक साथ चार तख्त फांसी के लिए तैयार किये गये हैं। बताया गया कि तिहाड़ में अभी तक फांसी के लिए एक ही तख्त था, लेकिन अब संख्या 4 हो गई है।

बताया गया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा तिहाड़ जेल के अंदर तख्ते तैयार करने का काम सोमवार को ही पूरा कर लिया गया। बताया गया कि इस काम को पूरा करने के लिए जेल के अंदर जेसीबी मशीन भी लाई गई थी और उसी मशीन से ही तीन नए फांसी के तख्ते और सुरंग तैयार की गई है। आपको बता दें कि फांसी के तख्तों के नीचे एक सुरंग भी बनाई जाती है। जब कोई फांसी के फंदे पर लटकाया जाता है तो उसकी मौत के पश्चात इसी सुरंग के ज़रिए मृत कैदी का शव बाहर निकाला जाता है। आपको बता दें कि 19 दिसंबर को दोषियों की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी। हालांकि अभी दोषियों की तरफ से क्यूरेटिव अर्जी लगाई जा सकती है और अंतिम विकल्प सिर्फ दया याचिका है पर दोषियों का बचना अब बहुत मुश्किल है।

नई दिल्ली। निर्भया के साथ 16 दिसम्बर 2012 को हुए गैंगरेप के मामले में चारों दोषियों की फांसी पर अमल की तैयारी आखिरी पड़ाव पर चल रही है। दोषियों अक्षय, पवन, विनय और मुकेश के डेथ वारंट पर पटियाला हाउस कोर्ट 7 जनवरी को सुनवाई करेगा। बताया जा रहा है कि इस बार कोर्ट से दोषियों को राहत की उम्मीद कम है। ऐसे में जल्द ही दोषियों की फांसी की तारीख मुकम्मल हो सकती है। चारो दोषी इस समय तिहाड़ जेल में बन्द हैं। बताया जा रहा है कि जेल में निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने के लिए 4 तख्ते तैयार कर लिए गए हैं। सूत्रो की माने तो निर्भया के चारों गुनाहगारों को एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया जायेगा। ऐसा पहली बार होगा जब देश के किसी कारागार में एक साथ चार तख्त फांसी के लिए तैयार किये गये हैं। बताया गया कि तिहाड़ में अभी तक फांसी के लिए एक ही तख्त था, लेकिन अब संख्या 4 हो गई है। बताया गया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा तिहाड़ जेल के अंदर तख्ते तैयार करने का काम सोमवार को ही पूरा कर लिया गया। बताया गया कि इस काम को पूरा करने के लिए जेल के अंदर जेसीबी मशीन भी लाई गई थी और उसी मशीन से ही तीन नए फांसी के तख्ते और सुरंग तैयार की गई है। आपको बता दें कि फांसी के तख्तों के नीचे एक सुरंग भी बनाई जाती है। जब कोई फांसी के फंदे पर लटकाया जाता है तो उसकी मौत के पश्चात इसी सुरंग के ज़रिए मृत कैदी का शव बाहर निकाला जाता है। आपको बता दें कि 19 दिसंबर को दोषियों की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी थी। हालांकि अभी दोषियों की तरफ से क्यूरेटिव अर्जी लगाई जा सकती है और अंतिम विकल्प सिर्फ दया याचिका है पर दोषियों का बचना अब बहुत मुश्किल है।