निर्भया को जल्द मिलेगा इंसाफ, गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति से की दया याचिका खारिज करने की मांग

Nirbhaya will get justice soon
निर्भया को जल्द मिलेगा इंसाफ, गृह मंत्रालय ने राष्ट्रपति से की दया याचिका खारिज करने की मांग

नई दिल्ली। हैदराबाद की महिला डॉक्टर के बाद अब निर्भया को भी जल्द ही इंसाफ मिल सकता है। दरअसल 7 साल पहले दिल्ली में निर्भया के साथ हुई हैवानियत के मामले में 4 अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई गयी थी लेकिन एक आरोपी ने राष्ट्रपति से दया याचिका की मांग की थी। अब केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेज दिया है और बताया जा रहा है कि केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की है।

Nirbhaya Will Get Justice Soon Home Ministry Demands President To Reject Mercy Petition :

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी दया याचिका खारिज करने की मांग की थी ओर इसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी थी। अब गृह मंत्रालय ने दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेज दी है। इसके बाद सभी की निगाहें अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर टिकी हैं कि वह दया याचिका को खारिज करते हैं या स्वीकार करते हैं। हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी करने वाले सभी आरोपियों के एनकाउंटर के बाद देश की जनता निर्भया कांड के आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग कर रही है।

हैदराबाद में हुए एनकाउंटर के बाद पीड़ित परिवार ने कहा है कि मेरी बेटी को ​इंसाफ मिल गया है। उनका कहना है कि 10 दिन के अन्दर ही दोषियों को सजा मिलने से मेरी बेटी की आत्मा को जरूर शांति मिली होगी। हालांकि परिजनो का कहना है कि एनकाउंटर से उनकी बेटी तो वापस नही आयेगी लेकिन देश की बच्चियों के हैवानियत करने वालों में खौफ जरूर पैदा होगा। बेटियों की सुरक्षा के लिए ऐसे ही कदम उठाने चाहिए। वहीं दूसरी तरफ निर्भया की मां को अभी भी न्याय का इंतजार है।

नई दिल्ली। हैदराबाद की महिला डॉक्टर के बाद अब निर्भया को भी जल्द ही इंसाफ मिल सकता है। दरअसल 7 साल पहले दिल्ली में निर्भया के साथ हुई हैवानियत के मामले में 4 अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई गयी थी लेकिन एक आरोपी ने राष्ट्रपति से दया याचिका की मांग की थी। अब केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेज दिया है और बताया जा रहा है कि केन्द्र सरकार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की है। आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी दया याचिका खारिज करने की मांग की थी ओर इसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी थी। अब गृह मंत्रालय ने दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेज दी है। इसके बाद सभी की निगाहें अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर टिकी हैं कि वह दया याचिका को खारिज करते हैं या स्वीकार करते हैं। हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी करने वाले सभी आरोपियों के एनकाउंटर के बाद देश की जनता निर्भया कांड के आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग कर रही है। हैदराबाद में हुए एनकाउंटर के बाद पीड़ित परिवार ने कहा है कि मेरी बेटी को ​इंसाफ मिल गया है। उनका कहना है कि 10 दिन के अन्दर ही दोषियों को सजा मिलने से मेरी बेटी की आत्मा को जरूर शांति मिली होगी। हालांकि परिजनो का कहना है कि एनकाउंटर से उनकी बेटी तो वापस नही आयेगी लेकिन देश की बच्चियों के हैवानियत करने वालों में खौफ जरूर पैदा होगा। बेटियों की सुरक्षा के लिए ऐसे ही कदम उठाने चाहिए। वहीं दूसरी तरफ निर्भया की मां को अभी भी न्याय का इंतजार है।