निर्भया की मां बोलीं- सजा से बचने के लिए दोषी नए नए हथकंडे अपना रहे

Nirbhaya's mother
निर्भया केस: कोर्टरूम में निर्भया की मां के छलके आंशू लेकिन इंसाफ की जगह फिर मिली तारीख

नई दिल्ली। निर्भया के साथ गैंगरेप करने वाले चार आरोपियों को काफी पहले ही फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है लेकिन अभी तक दोषियों की फांसी की तारीख तय नही हो पायी। दोषियों की तरफ से कभी दया याचिका तो कभी पुनर्विचार याचिका डाली जा रही है वहीं निर्भया की मां लगातार दोषियों को जल्द फांसी देने की गुहार लगा रही हैं। कल जब पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वारेंट जारी करने की याचिका 7 जनवरी तक टाल दी तो निर्भया की मां काफी भावुक हो गयीं। उनका कहना है कि दोषी सजा से बचने के लिए नए नए हथकंडे अपना रहे हैं।

Nirbhayas Mother Said To Avoid Punishment The Guilty Are Adopting New Tricks :

आपको बता दें कि निर्भया कांड मे विनय शर्मा, मुकेश सिंह, पवन गुप्ता और अक्षय कुमार सिंह को फांसी की सजा सुनाई गयी है। हाल ही में दोषी अक्षय कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका लगाई थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसे रदद कर दिया। इससे पहले विनय ने राष्ट्रपति से दया याचिका लगाई थी लेकिन फिर उसे वापस ले लिया था वहीं अब आरोपी पवन गुप्ता की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी है कि जब निर्भया के साथ ये कांड हुआ था तब वह नाबालिग था। हाईकोर्ट ने इस मामले को 24 जनवरी 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया था अब कोर्ट इस मामले की सुनवाई आज ही करेगा।

निर्भया की मां का कहना है कि दोषी किसी भी तरह से सजा से बचना चाहते हैं इसीलिए लगातार बहाना बना रहे हैं। निर्भया की मां का कहना है कि दोषियों को लगता है कि वह इस तरह के हथकंडे अपना कर सजा से बच जाएंगे या कोर्ट को गुमराह कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। निर्भया की मां को पूरा विश्वास है कि दोषियों की सभी याचिकाओं को अदालत खारिज कर देगी और निर्भया को इंसाफ मिलेगा।

नई दिल्ली। निर्भया के साथ गैंगरेप करने वाले चार आरोपियों को काफी पहले ही फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है लेकिन अभी तक दोषियों की फांसी की तारीख तय नही हो पायी। दोषियों की तरफ से कभी दया याचिका तो कभी पुनर्विचार याचिका डाली जा रही है वहीं निर्भया की मां लगातार दोषियों को जल्द फांसी देने की गुहार लगा रही हैं। कल जब पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वारेंट जारी करने की याचिका 7 जनवरी तक टाल दी तो निर्भया की मां काफी भावुक हो गयीं। उनका कहना है कि दोषी सजा से बचने के लिए नए नए हथकंडे अपना रहे हैं। आपको बता दें कि निर्भया कांड मे विनय शर्मा, मुकेश सिंह, पवन गुप्ता और अक्षय कुमार सिंह को फांसी की सजा सुनाई गयी है। हाल ही में दोषी अक्षय कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका लगाई थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसे रदद कर दिया। इससे पहले विनय ने राष्ट्रपति से दया याचिका लगाई थी लेकिन फिर उसे वापस ले लिया था वहीं अब आरोपी पवन गुप्ता की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी है कि जब निर्भया के साथ ये कांड हुआ था तब वह नाबालिग था। हाईकोर्ट ने इस मामले को 24 जनवरी 2020 तक के लिए स्थगित कर दिया था अब कोर्ट इस मामले की सुनवाई आज ही करेगा। निर्भया की मां का कहना है कि दोषी किसी भी तरह से सजा से बचना चाहते हैं इसीलिए लगातार बहाना बना रहे हैं। निर्भया की मां का कहना है कि दोषियों को लगता है कि वह इस तरह के हथकंडे अपना कर सजा से बच जाएंगे या कोर्ट को गुमराह कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। निर्भया की मां को पूरा विश्वास है कि दोषियों की सभी याचिकाओं को अदालत खारिज कर देगी और निर्भया को इंसाफ मिलेगा।