1. हिन्दी समाचार
  2. महंगाई को लेकर संसद में हंगामा, निर्मल सीतारमण बोलीं-मैं इतना प्याज-लहसुन नहीं खाती जी

महंगाई को लेकर संसद में हंगामा, निर्मल सीतारमण बोलीं-मैं इतना प्याज-लहसुन नहीं खाती जी

Nirmal Sitharaman Said I Dont Eat So Much Onion Garlic

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में आम आदमी की थाली से प्याज और लहसुन दूर हो गया है। प्याज और लहसुन की बढ़ती कीमतों के कारण लोगों का बजट बिगड़ गया है। वहीं, महंगाई को लेकर विपक्ष सरकार लगातार सरकार को घेरने में जुटा हुआ है। विपक्ष का कहना है कि सरकार महंगाई कम करने में विफल साबित हो रही है। वहीं, संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह इतना लहसुन, प्याज नहीं खाती हैं।

पढ़ें :- नौतनवां:एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थिया,रो उठा पूरा नगर

उन्होंने कहा कि वह इस तरह के परिवार से आती हैं जहां ज्यादा प्याज-लहुसन का मतलब नहीं है। उनके इस बयान पर सदन में काफी ठहाके लगे। सड़क से संसद तक प्याज और लहसुन की कीमतों को लेकर हंगामा जारी है। लोकसभा में प्याज खाने को लेकर कुछ सदस्यों के सवालों के जवाब में निर्मला ने कहा, ‘मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते।’

बता दें कि , महाराष्ट्र के बारामती से एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले के सवालों का जवाब देने के लिए वित्त मंत्री खड़ी हुई थीं। इस दौरान कुछ सदस्यों ने सवाल किया कि क्या आप प्याज खाती हैं। सदस्यों के इस सवाल पर उन्होंने यह जवाब दिया। वहीं, इससे पहले सुप्रिया सुले ने एनपीए, प्याज और किसानों का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि मैं सरकार से प्याज को लेकर एक छोटा सवाल करना चाहती हूं।

सरकार मिस्र से प्याज मंगवा रही है, प्याज की व्यवस्था कर रही है। मैं सरकार के इस कदम की सराहना करती हूं। मैं महाराष्ट्र से आती हूं जहां बड़े पैमाने पर प्याज की पैदावार होती है लेकिन मैं पूछना चाहती हूं कि आखिर प्याज का उत्पादन क्यों गिरा? छोटे किसान प्याज का उत्पादन करते हैं और उन्हें बचाने की जरुरत है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः 10वें दौर की बातचीत बेनतीजा, 22 जनवरी को होगी अगली बैठक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...