1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. निर्मला सीतारमण को भेजा जा सकता है राज्यसभा में  

निर्मला सीतारमण को भेजा जा सकता है राज्यसभा में  

24 मई को उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की खाली  सीटों को भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिसको लेकर कई नेताओं के नाम की अटकलें काफी तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि यह चुनाव 10 जून को होगा।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

उत्तर प्रदेश। 24 मई को उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की खाली  सीटों को भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। जिसको लेकर कई नेताओं के नाम की अटकलें काफी तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि यह चुनाव 10 जून को होगा। जिसमें उत्तर प्रदेश से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को मैदान में उतार सकती है। वह वर्तमान में राज्यसभा में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करती हैं और कर्नाटक भाजपा की कोर कमेटी इस महीने की शुरुआत में सर्वसम्मति से उनके नाम सिफारिश की थी।

पढ़ें :- UP News: रात में निर्वस्त्र घूमती महिला घरों के बजा रही बेल, खुले बाल में घरों के बाहर दे रही दस्तक, देखिए वीडियो

बताया जा रहा है कि कर्नाटक में 4 सदस्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं जबकि उत्तर प्रदेश में 11 सीटें खाली हो रही है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में विपक्ष इसका मुद्दा बना कर हमला कर सकते है। कि उसने हमेशा कर्नाटक से राज्यसभा के लिए एक बाहरी व्यक्ति को भेजा है।

हालांकि सीतारमण 2016 से राज्यसभा में प्रतिनिधित्व कर रही हैं। जो इससे निपटने के लिए तैयार हैं। हालांकि वह तमिलनाडु से आती हैं लेकिन यह उनके लिए कोई मुद्दा नहीं बना।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...