PM मोदी को इमरान खान के समर्थन के पीछे कांग्रेस की साजिश: रक्षा मंत्री

sitaraman
PM मोदी को इमरान खान के समर्थन के पीछे कांग्रेस की साजिश: रक्षा मंत्री

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में कहा था कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत में मोदी की भाजपा का चुनाव जीतना जरूरी है। इमरान के इस बयान को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने साजिश करार दिया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का मानना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दिया गया बयान कांग्रेस की मोदी सरकार को सत्ता से हटाने की साजिश हो सकती है।

Nirmala Sitharaman Slams Congress On Pakistan Issue Imran Khan Statement Lok Sabha Elections :

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ दिनों पहले पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि बीजेपी की सरकार बनने पर कश्मीर मुद्दे पर कोई रास्ता निकल सकता है। उन्होंने कहा था, ‘अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो कश्मीर मुद्दे पर कोई रास्ता निकल सकता है और अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो इस मुद्दे पर कोई समझौता हो पाना मुश्किल होगा।’

कांग्रेस ने कहा मोदी को वोट करना पाकिस्तान को वोट करने जैसा

इमरान खान के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मोदी को वोट करना पाकिस्तान को वोट करने जैसा है। पाकिस्तान ने आधिकारिक रूप से मोदी के साथ समझौता कर लिया है।’ पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने भी इसका विरोध किया था। हालांकि, बाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा कि इमरान खान के बयान को गलत तरीके से लिया गया। पीएम मोदी को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के विचारों को हर कोई जानता है।

राजनीतिक बयानबाजी में सीमा की समझ जरूरी

राजनीति में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल किए जाने के सवाल पर सीतारमण ने कहा, “मेरा मानना है कि विचारधारा पर चर्चा करते हुए हम दृढ और कठोर हो सकते हैं। लेकिन अंत में हमें एक दूसरे की इज्जत का ख्याल रखना होगा और इस सीमा को समझना होगा। जब हम राजनीति की बातें कर रहे हों तो यह दिमाग में रखना जरूरी है कि हम आने वाली पीढ़ी के लिए क्या विरासत छोड़ रहे हैं।’’

‘हमने सेना को जरूरी सामान खरीदने की मंजूरी दी’

सेना को हथियार खरीदने के लिए 300 करोड़ रुपये की मंजूरी पर रक्षा मंत्री ने कहा कि उरी हमले के बाद भी हमने सुरक्षाबलों को जरूरी सामान खरीदने की मंजूरी दी थी। पुलवामा हमले के बाद हमने उन्हे पूरा अधिकार दिया की वो जो खरीदना चाहते हैं खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये सब मोदी और एनडीए सरकार में ही हो सकता है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में कहा था कि कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत में मोदी की भाजपा का चुनाव जीतना जरूरी है। इमरान के इस बयान को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने साजिश करार दिया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का मानना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा दिया गया बयान कांग्रेस की मोदी सरकार को सत्ता से हटाने की साजिश हो सकती है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ दिनों पहले पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि बीजेपी की सरकार बनने पर कश्मीर मुद्दे पर कोई रास्ता निकल सकता है। उन्होंने कहा था, 'अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो कश्मीर मुद्दे पर कोई रास्ता निकल सकता है और अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो इस मुद्दे पर कोई समझौता हो पाना मुश्किल होगा।' कांग्रेस ने कहा मोदी को वोट करना पाकिस्तान को वोट करने जैसा इमरान खान के इस बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मोदी को वोट करना पाकिस्तान को वोट करने जैसा है। पाकिस्तान ने आधिकारिक रूप से मोदी के साथ समझौता कर लिया है।' पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने भी इसका विरोध किया था। हालांकि, बाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा कि इमरान खान के बयान को गलत तरीके से लिया गया। पीएम मोदी को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के विचारों को हर कोई जानता है। राजनीतिक बयानबाजी में सीमा की समझ जरूरी राजनीति में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल किए जाने के सवाल पर सीतारमण ने कहा, “मेरा मानना है कि विचारधारा पर चर्चा करते हुए हम दृढ और कठोर हो सकते हैं। लेकिन अंत में हमें एक दूसरे की इज्जत का ख्याल रखना होगा और इस सीमा को समझना होगा। जब हम राजनीति की बातें कर रहे हों तो यह दिमाग में रखना जरूरी है कि हम आने वाली पीढ़ी के लिए क्या विरासत छोड़ रहे हैं।’’ 'हमने सेना को जरूरी सामान खरीदने की मंजूरी दी' सेना को हथियार खरीदने के लिए 300 करोड़ रुपये की मंजूरी पर रक्षा मंत्री ने कहा कि उरी हमले के बाद भी हमने सुरक्षाबलों को जरूरी सामान खरीदने की मंजूरी दी थी। पुलवामा हमले के बाद हमने उन्हे पूरा अधिकार दिया की वो जो खरीदना चाहते हैं खरीद सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये सब मोदी और एनडीए सरकार में ही हो सकता है।