1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय कुमार निषाद ने पीएम मोदी से मुलाकात कर इन मुद्दों को उठाया, कही ये बड़ी बात

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय कुमार निषाद ने पीएम मोदी से मुलाकात कर इन मुद्दों को उठाया, कही ये बड़ी बात

निषाद पार्टी (Nishad Party) के अध्यक्ष व योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) डॉ. संजय कुमार निषाद (Sanjay Kumar Nishad) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से संसद भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इसके बाद निषाद कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश दिन प्रतिदिन विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। निषाद पार्टी (Nishad Party) के अध्यक्ष व योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) डॉ. संजय कुमार निषाद (Sanjay Kumar Nishad) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से संसद भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इसके बाद निषाद कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश दिन प्रतिदिन विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। आज हमने अपने मछुआ समाज की ओर से प्रधानमंत्री को धन्यवाद प्रेषित करते हुए बताया कि मत्स्य संपदा योजना (Fishery Wealth Scheme) से मछुआ समाज यूपी और देश में कल्याण हो रहा है।

पढ़ें :- सपा अ​ध्यक्ष अखिलेश यादव के प्लेन को लैंड होने की नहीं मिली अनुमति, पार्टी ने कहा-BJP के अहंकार का जल्द होगा अंत

मत्स्य संपदा योजना से मछुआ समाज यूपी और देश में  हो रहा है कल्याण 

निषाद बताया कि प्रधानमंत्री की दूर्गामी सोच एवं अति पिछड़े व दबे कुचले समाज के उत्थान की सोच का नतीजा है कि वह स्वयं 24 घंटे 07 दिनों केवल देशहित के बारे में सोचते और कार्य करते हैं। यूपी के मछुआ समाज के कल्याण हेतु PMSY में 300 करोड़ का अनुदान देकर पिछड़े समाज को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने का कार्य कर रहे हैं, जिसके लिए हमारा समाज प्रधानमंत्री का आभारी है।

संवैधानिक मझवार आरक्षण को लेकर हुई विस्तृत चर्चा 

निषाद ने बताया कि संवैधानिक मझवार आरक्षण को लेकर विस्तृत चर्चा हुई, उन्होंने बताया कि किस प्रकार पूर्व की सरकारों द्वारा मछुआ समाज को केवल राजनीति फुटबॉल की तरह इस्तेमाल किया गया। उनकी बहुप्रतीक्षित मांग जो कि संविधान में सूचीबद्ध है। मझवार आरक्षण पर केवल राजनीति कर, वोट लेकर उनको कभी सपा, बसपा, कांग्रेस की सरकारों ने केवल वोट बैंक समझा है। उन्हें आश्वस्त किया की वो मझवार आरक्षण निर्णायक भूमिका में है और जल्द ही वह मछुआ समाज को सौगात देंगे।

पढ़ें :- Meghalaya BJP Candidates List: BJP ने 60 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, देखिए लिस्ट

पीएम मोदी को मछुआ समाज का प्रतीक नाव का मोमेंटम भेंट किया

इस दौरान निषाद ने पीएम मोदी को मछुआ समाज का प्रतीक नाव का मोमेंटम भेंट किया। इस दौरान सांसद लोकसभा संतकबीरनगर भी मौजूद रहे। स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम जी के आत्मबल सखा महाराजा गुह्य राज निषाद जी की मिलन स्थली व अद्भुत किले श्रृंगवेरपुर धाम को पर्यटक स्थल घोषित करने। इसके साथ ही भगवान श्री राम एवं महाराज गुह्य राज जी की गले लगी मूर्ति लगवाने को लेकर प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

निषाद ने कहा प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनकल्याणकारी सोच एवं ऊर्जावान नेतृत्व का नतीजा है आज देश प्रदेश में हर समाज विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा हैं। इस दौरान उन्होंने निषाद पार्टी गठबंधन को उत्तर प्रदेश सरकार में राजनीतिक नियुक्तियों व निगम/बोर्ड में कार्यकर्ताओं के समाहित करने की मांग भी प्रधानमंत्री के समक्ष रखी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...