1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. निषाद पार्टी आरक्षण के मुद्दे पर ओबीसी वर्ग के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी : संजय निषाद

निषाद पार्टी आरक्षण के मुद्दे पर ओबीसी वर्ग के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी : संजय निषाद

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासी ​खिंचतान बढ़ती जा रही है। विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर हमलावर हैं। वहीं, भाजपा के सहयोगी दल भी इस मुद्दे पर पिछड़ों के साथ रहने की बात कह रहे हैं। इस बीच यूपी के कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने निकाय चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण पर गुरुवार को अपने सराकरी आवास प्रेसवार्ता किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP News: उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासी ​खिंचतान बढ़ती जा रही है। विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर हमलावर हैं। वहीं, भाजपा के सहयोगी दल भी इस मुद्दे पर पिछड़ों के साथ रहने की बात कह रहे हैं। इस बीच यूपी के कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद (Cabinet Minister Dr. Sanjay Kumar Nishad) ने निकाय चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण पर गुरुवार को अपने सराकरी आवास प्रेसवार्ता किया।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

इस दौरान उन्होंने कहा कि, निषाद पार्टी आरक्षण के मुद्दे पर ओबीसी वर्ग के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है। साथ ही मैं जिस सरकार का हिस्सा हूं वह भी ओबीसी के नेतृत्व में बनी हुई सरकार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ओबीसी के हित में कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने उच्च न्यायालय के फैसले के 24 घण्टे के अंदर ओबीसी आयोग का गठन कर अन्य पिछड़ा वर्ग के हित मे कार्य किया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश और देश के अन्य पिछड़ा वर्ग के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा और पूरी निष्ठा के साथ ओबीसी को समाज और विकास की मुख्यधारा के साथ जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही गुरुवार को हमारी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है।

 

पढ़ें :- राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा गारंटी के लिए की ये मांग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...