1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. नीता अंबानी ने बच्चों को लेकर किया खुलासा, बताया स्कूल के दिनों में मिलता था इतना जेब खर्च

नीता अंबानी ने बच्चों को लेकर किया खुलासा, बताया स्कूल के दिनों में मिलता था इतना जेब खर्च

Nita Ambani Revealed How Much Pocket Money She Gave To Her Children

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: बचपन में ऐसी कई यादें होती हैं, जोकि बड़े होने तक हमारे जहन में ताजा रहती हैं। कुछ ऐसा ही मामला पॉकेट मनी के साथ भी है। बच्चों को अक्सर पेरेंट्स पॉकेट मनी देते हैं। इसी तरह मशहूर बिजनेसमैन और रिलयांस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) भी अपने बच्चों को बचपन में जेब खर्च दिया करते थे। मगर वो कितनी पॉकेट मनी देते थे, इस बारे में जानकार आप हैरान हो जाएंगे।

पढ़ें :- जब मछुआरों को मिला Abdullah Nuren, तस्वीरें देख सबके उड़े होश

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान खुद नीता अंबानी ने इस बात से पर्दा उठाया था कि वो ईशा अंबानी पीरामल (Isha Ambani Piramal), आकाश अंबानी (Akash Ambani) और अनंत अंबानी (Anant Ambani) को बचपन में कितना जेब खर्च देती थीं। उन्होंने बताया था कि सिर्फ पांच रुपए ही ईशा, आकाश और अनंत को पॉकेट मनी के तौर पर देती थीं। यही नहीं, इस इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया था कि वो ऐसा क्यों करती थीं?

अपनी बात को जारी रखते हुए नीता अंबानी ने बताया था कि वो ऐसा इसलिए करती थीं ताकि उनके बच्चे भी एक सधी हुई जिंदगी जिए और उन्हें पैसे का महत्व पता हो। वो चाहे जिस भी परिवार से आते हों, लेकिन उन्हें ये पता होना चाहिए कि पैसे की क्या अहमियत है। यही नहीं, इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये भी बताया था कि एक दिन अनंत उनके पास आए और उन्होंने उनसे अपनी पॉकेट मनी बढ़ाने की बात कही थी। अनंत ने उनसे आकर कहा था कि मम्मी आज से मुझे 10 रुपए दिया करो क्योंकि स्कूल में सब चिढ़ाते हैं कि अंबानी हैं या भिखारी। ये सुनने के बाद मुकेश और नीता ने अपने बच्चों की पॉकेट मनी बढ़ा दी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...