नितिन गडकरी ने बनाया मेगा प्लान, लगाएंगे 125 करोड़ पेड़, रोज बनाएंगे 42 किलोमीटर सड़क

nitin
नितिन गडकरी ने बनाया मेगा प्लान, लगाएंगे 125 करोड़ पेड़, रोज बनाएंगे 42 किलोमीटर सड़क

नई दिल्ली। मोदी के नए मंत्रिमंडल 2.0 में नितिन गडकरी, जिन्हें फिर से सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का प्रभार दिया गया है, गडकरी मोदी के उन मंत्रियों में थे जिन्होंने उनके पहले कार्यकाल में अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह किया। नितिन गडकरी ने कहा उन्होंने अगले एक से डेढ़ साल में हर रोज 42 किलोमीटर सड़क बनाने का लक्ष्य रखा है।

Nitin Gadakri Plans To Plant 125 Crore Trees Build 42 Km Road Everyday :

125 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य

नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे सड़क परिवहन पर काम करने का मौका मिला है। इस बार, मैंने 125 करोड़ पेड़ लगाने का फैसला किया है, जितना कि देश की आबादी है। मैं बड़े पैमाने पर सड़क के किनारे जन सुविधाएं स्थापित करने पर विचार कर रहा हूं और ऐसी 2,000 सुविधाएं स्थापित की जाएंगी।

हर रोज 42 किलोमीटर सड़क

नितिन गडकरी ने बताया कि इस बार उनका लक्ष्य हर दिन 42 किलोमीटर सड़क बनाने का है। उन्होंने कहा कि मैंने एक से डेढ़ साल तक 42 किलोमीटर रोड बनाने का टार्गेट रखा है।

पिछले आंकड़ों के अनुसार, गडकरी की देखरेख में भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार हर रोज 26 किलोमीटर सड़क बना रही थी। वही मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर काम शुरू हो गया है और 12 अन्य एक्सप्रेसवे परियोजनाओं को अगले तीन महीनों में पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा ‘मैं इस पर अपनी पूरी ताकत के साथ काम करूंगा।’ गडकरी ने अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए यह सब बातें कहीं। अपनी नई जिम्मेदारी पर, उन्होंने कहा, ‘यह पोर्टफोलियो सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे के साथ जुड़ा हुआ है। देश की वृद्धि और रोजगार की संभावना पर उन्होंने कहा कि उन्हें पीएम मोदी से काफी उम्मीद है।

नई दिल्ली। मोदी के नए मंत्रिमंडल 2.0 में नितिन गडकरी, जिन्हें फिर से सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का प्रभार दिया गया है, गडकरी मोदी के उन मंत्रियों में थे जिन्होंने उनके पहले कार्यकाल में अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह किया। नितिन गडकरी ने कहा उन्होंने अगले एक से डेढ़ साल में हर रोज 42 किलोमीटर सड़क बनाने का लक्ष्य रखा है। 125 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य नितिन गडकरी ने कहा कि मुझे सड़क परिवहन पर काम करने का मौका मिला है। इस बार, मैंने 125 करोड़ पेड़ लगाने का फैसला किया है, जितना कि देश की आबादी है। मैं बड़े पैमाने पर सड़क के किनारे जन सुविधाएं स्थापित करने पर विचार कर रहा हूं और ऐसी 2,000 सुविधाएं स्थापित की जाएंगी। हर रोज 42 किलोमीटर सड़क नितिन गडकरी ने बताया कि इस बार उनका लक्ष्य हर दिन 42 किलोमीटर सड़क बनाने का है। उन्होंने कहा कि मैंने एक से डेढ़ साल तक 42 किलोमीटर रोड बनाने का टार्गेट रखा है। पिछले आंकड़ों के अनुसार, गडकरी की देखरेख में भाजपा की अगुवाई वाली राजग सरकार हर रोज 26 किलोमीटर सड़क बना रही थी। वही मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर काम शुरू हो गया है और 12 अन्य एक्सप्रेसवे परियोजनाओं को अगले तीन महीनों में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा 'मैं इस पर अपनी पूरी ताकत के साथ काम करूंगा।' गडकरी ने अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए यह सब बातें कहीं। अपनी नई जिम्मेदारी पर, उन्होंने कहा, 'यह पोर्टफोलियो सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे के साथ जुड़ा हुआ है। देश की वृद्धि और रोजगार की संभावना पर उन्होंने कहा कि उन्हें पीएम मोदी से काफी उम्मीद है।