1. हिन्दी समाचार
  2. नीतीश ने दिल्ली के लिए मांगा पूर्ण राज्य का दर्जा, कहा- बिहारी अब बोझ नहीं

नीतीश ने दिल्ली के लिए मांगा पूर्ण राज्य का दर्जा, कहा- बिहारी अब बोझ नहीं

By बलराम सिंह 
Updated Date

Nitish Asked For Full State Status For Delhi Said Bihari Is No Longer A Burden

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्र सरकार से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जे देने की मांग की है। नितीश कुमार ने दिल्ली में बुधवार को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बिहार के लिए भी विशेष दर्जे की अपनी मांग दोहराई। बता दें कि मोदी सरकार पहले ही नितीश की यह मांग खारिज कर चुकी है।

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हम बिहार के लिए विशेष दर्जा और दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा चाहते हैं। जदयू भाजपा की सहयोगी पार्टी है, लेकिन उनका गठबंधन सिर्फ बिहार तक ही सीमित है। अन्य राज्यों में जेडीयू अकेले ही चुनाव मैदान में उतरती है।

नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले बिहार के लोग अगर एक दिन काम नहीं करें तो राष्ट्रीय राजधानी ठप्प हो जाएगी। उन्होंने कहा पहले दिल्ली में बिहार के लोगों को अच्छे नजरों से नहीं देखा जाता था लेकिन बिहार में अब इतना विकास हुआ है कि बिहारी लोग अपना परिचय गर्व से देते हैं।

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में हमारी सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया है। कार्यकर्ता सम्मेलन में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहारी किसी पर बोझ नहीं है। वह किसी के कृपा से नहीं बल्कि अपनी मेहनत से बुलंदी पर पहुंच रहे हैं। बिहारियों की यह खासियत है कि यदि वे एक दिन दिल्ली में काम नहीं करेंगे तो दिल्ली ठप हो जाएगा।

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X