1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वेब ,सीरीज ‘खाकी: द बिहार चैप्टर’ वाले IPS अमित लोढ़ा को नीतीश सरकार ने किया सस्पेंड

वेब ,सीरीज ‘खाकी: द बिहार चैप्टर’ वाले IPS अमित लोढ़ा को नीतीश सरकार ने किया सस्पेंड

बिहार कैडर के IPS अमित लोढ़ा को सस्पेंड कर दिया गया है। IPS अमित लोढ़ा अपने वेब सीरीज को लेकर काफी शुर्खियों में बने हुए हैं। जिसके बाद से लोढ़ा पर लोकसेवा अधिनियम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनको सस्पेंड कर दिया गया है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

IPS Amit Lodha: बिहार कैडर के IPS अमित लोढ़ा को सस्पेंड कर दिया गया है। IPS अमित लोढ़ा अपने वेब सीरीज को लेकर काफी शुर्खियों में बने हुए हैं। जिसके बाद से लोढ़ा पर लोकसेवा अधिनियम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उनको सस्पेंड कर दिया गया है।

पढ़ें :- महराजगंज:अखिलानंद हत्याकांड का खुलासा,मुख्य आरोपित गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि सरकारी पद पर रहते हुए अमित लोढ़ा ने नेटफ्लिक्स और फ्राइडे स्टोरी टेलर प्रोडक्शन हाउस के साथ वाणिज्यिक समझौता किया था। इसके लिए उन्होंने पुलिस मुख्यालय या फिर राज्य सरकार को कोई जानकारी नहीं दी थी। आरोप है कि अमित लोढ़ा ने निजी स्वार्थ के लिए वित्तीय अनियमितताएं की।

जांच में सही पाए गए आरोप

खबरो के अनुसार बताया जा रहा है कि मामले में बिहार सरकार के निर्देश पर अमित लोढ़ा के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने प्राथमिकी दर्ज की। जांच में वित्तीय अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोप सही पाए गए। इसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

अब मामले की जांच की जिम्मेदारी डीएसपी स्तर के पदाधिकारी को सौंपी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेब सीरीज बनाने में करीब 64 करोड़ की लागत आई। आरोप है कि इतनी बड़ी रकम भ्रष्टाचार के जरिए जुटाई गई। इनका यह वेब सीरीज लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

पढ़ें :- महराजगंज जिला अस्पताल पहुंचे विधायक सोलंकी,डॉक्टरों ने की जांच
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...