पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करेगी नीतीश सरकार

nitish kumar

Nitish Government Will Reduce Vat On Petrol And Diesel

नई दिल्ली। बिहार के सरकार ने आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करने के लिए वैट की दरों में कटौती कर सकती है। केंद्र सरकार की अपील के बाद इस बात के संकेत राज्य के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को दिए। मोदी ने गुरुवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार सारी स्थितियों का आकलन करने के बाद सही निर्णय लेगी। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अभी तक इस मामले को लेकर केंद्र सरकार का कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल के ऊपर लगने वाले वैट की दरों में पांच प्रतिशत की कटौती करने की अपील की है।

पिछले वर्ष अगस्त महीने में बिहार में डीजल और पेट्रोल के ऊपर लगने वाले वैट की दरों में वृद्धि करते हुए डीजल के ऊपर वैट की दर 18 प्रतिशत से बढ़ाकर 19 प्रतिशत, जबकि पेट्रोल पर लगने वाले वैट की दर को 24़5 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत कर दिया था।

केंद्र सरकार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर दो रुपये उत्पाद शुल्क में कटौती की थी।

नई दिल्ली। बिहार के सरकार ने आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करने के लिए वैट की दरों में कटौती कर सकती है। केंद्र सरकार की अपील के बाद इस बात के संकेत राज्य के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को दिए। मोदी ने गुरुवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार सारी स्थितियों का आकलन करने के बाद सही निर्णय लेगी। उन्होंने हालांकि यह भी कहा…