1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव से पहले नीतीश सरकार का फैसला, जीतन राम मांझी को मिली जेड प्लस सुरक्षा

बिहार चुनाव से पहले नीतीश सरकार का फैसला, जीतन राम मांझी को मिली जेड प्लस सुरक्षा

Nitish Governments Decision Before Bihar Election Jitan Ram Manjhi Gets Z Plus Security

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद वहां की सियासत गरमा गई है। सभी पार्टियों ने अपना दमखम दिखाने में जुट गई हैं। वहीं, इस बीच हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के सुरक्षा कवर को बढ़ाकर जेड प्लस कर दिया गया है। राज्य सरकार ने कुछ दिनों पूर्व खतरे के आधार पर वीआईपी लोगों को प्रदान की गई सुरक्षा की समीक्षाा करने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाया है।

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

मांझी गया में इमामगंज का प्रतिनिधित्व करते हैं जो माओवाद प्रभावित जिला है। राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास अग्रिम सुरक्षा वाली जेड प्लस सुरक्षा है। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के पास जेड प्लस सिक्योरिटी कवर है।

वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पास वाई प्लस सुरक्षा है जबकि उनके बड़े भाई और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव के पास वाई श्रेणी की सुरक्षा है। इसके अलावा लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार के पास वाई प्लस सिक्योरिटी कवर है। हाल ही में महागठबंधन का हिस्सा रहे मांझी ने लालू का साथ छोड़कर नीतीश कुमार का हाथ थाम लिया है।

मांझी 27 मार्च 2019 को जारी किए गए सुरक्षा कवर अधिसूचना में शामिल वीआईपी में अकेले ऐसे नेता हैं जिनकी सुरक्षा को राज्य सरकार ने बढ़ाया है। इससे पहले जुलाई 2015 में केंद्र सरकार ने मांझी को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की थी लेकिन उसे नवंबर 2017 में हटा लिया गया था।

 

पढ़ें :- अनलॉक-5 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, यहां 30 नवंबर तक सख्ती से लागू रहेगा लॉकडाउन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...