1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नीतीश कटारा हत्याकांड: विकास यादव को SC से झटका, नहीं मिली पैरोल

नीतीश कटारा हत्याकांड: विकास यादव को SC से झटका, नहीं मिली पैरोल

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में नीतीश कटारा हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे विकास यादव को सोमवार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने विकास को पैरोल देने से इंकार कर दिया है। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सितंबर महीने में नीतीश कटारा हत्याकांड में सजा काट रहे विकास यादव को पैरोल देने से इनकार कर दिया था। इस फैसले के बाद विकास पैरोल के लिए सुप्रीम कोर्ट गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी पैरोल देने से साफ इंकार कर दिया।

बता दें कि बाहुबली नेता डीपी यादव का बेटा विकास यादव नीतीश कटारा हत्याकांड में तिहाड़ जेल में 25 साल की सजा काट रहा है। 2002 के नीतीश कटारा हत्याकांड मामले में दोषी विकास यादव से सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपकी 25 साल की सजा बरकरार है। आपको परोल क्यों चाहिए? विकास यादव ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। दरअसल विकास यादव ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें पैरोल देने से इनकार किया गया था।

याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि विकास यादव 17.5 साल से जेल में बंद है। ये उसका मौलिक अधिकार है कि उसे पैरोल मिले। इस पर कोर्ट ने कहा कि 25 साल की सजा में मौलिक अधिकार कहां से आ गया?

इस मामले में विकास यादव का कहना था कि वह 17 साल से जेल में बंद हैं। उसे परोल मिलनी चाहिए क्योंकि उसे आज तक परोल नहीं मिली है। विकास यादव ने 4 सप्ताह की परोल की मांग की थी।

यह है पूरा मामला
गौरतलब है कि 16-17 फरवरी, 2002 को विकास यादव ने नीतीश कटारा को अगवा कर मार डाला था। यूपी के बाहुबली नेता डीपी यादव की बेटी का नीतीश कटारा से प्रेम संबंध था, जिससे परिवार को एतराज था। इसी के चलते नीतीश को मार डाला गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...