1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, बिहार के बाहर जदयू नहीं रहेगी एनडीए का हिस्सा, अकेले लड़ेगी चुनाव

नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, बिहार के बाहर जदयू नहीं रहेगी एनडीए का हिस्सा, अकेले लड़ेगी चुनाव

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नी​तीश कुमार ने बड़ा फैसला लिया है। जदयू की इस अहम बैठक में पार्टी के बड़े चेहरे शामिल हुए। बैठक में पार्टी ने फैसला लिया कि बिहार के बाहर जनता दल यूनाइटेट (जदयू) एनडीए का हिस्सा नहीं होगा। जम्मू-कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में होने वाले आगामी चुनावों में पार्टी अकेले लड़ेगी। सीएम नीतीश कुमार के साथ प्रशांत किशोर भी नजर आए।

मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग पर बुलायी गयी इस बैठक में पार्टी के विभिन्न राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय संगठन से जुड़े प्रतिनिधि भाग लेने के लिए पहुंचे थे। इस बैठक में जदयू संगठन के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी का चयन और पार्टी के सांगठनिक चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की आगे की रणनीति पर भी चर्चा की गयी।

बता दें कि मोदी सरकार—2 में जदयू शामिल नहीं हुई थी। इसके बाद सियासी गलियारों में उनके दूर होने की चर्चा होने लगी थी। बताया जा रहा है कि जदयू को एक मंत्री पद का प्रस्ताव दिए जाने से नाराज नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार में भागीदारी से मना कर दिया था। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी का कहना था कि जो प्रस्ताव दिया गया था, वह स्वीकार्य नहीं था।

इसलिए हमलोगों ने यह निर्णय लिया कि जदयू भविष्य में भी एनडीए केंद्रीय कैबिनेट का हिस्सा नहीं होगी। यह हमारा अंतिम निर्णय है। वहीं नीतीश कुमार ने दो जून को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था, जिसमें उन्होंने बीजेपी के किसी भी नेता को नहीं शामिल किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...