1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डेंगू व मलेरिया मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं की जाएगी बर्दाश्त : Dr. Roshan Jacob

डेंगू व मलेरिया मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं की जाएगी बर्दाश्त : Dr. Roshan Jacob

मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Dr. Roshan Jacob) ने शुक्रवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU)के गांधी वार्ड का औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही उपस्थित संबंधित डॉक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Dr. Roshan Jacob) ने शुक्रवार को किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU)के गांधी वार्ड का औचक निरीक्षण किया। इसके साथ ही उपस्थित संबंधित डॉक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पढ़ें :- IND vs NZ : हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज

मंडलायुक्त ने निर्देश देते हुए कहा कि डेंगू , मलेरिया के जो मरीज हैं। इनके लिए एक वार्ड अलग बना लिया जाए, जिससे चिकित्सा सुविधा में आसानी रहे। उन्होंने कहा कि वार्ड में संबंधित डॉक्टर समय से राउंड लेते रहें। इसमें किसी प्रकार के शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने डेंगू के मरीज, मलेरिया इत्यादि लोगों से संवाद करके उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लिया। उन्होंने संवाद के दौरान मरीजों से जानकारी लिया कि सारी दवाइयां अस्पताल से उपलब्ध कराई जा रही हैं या कुछ दवाइयां बाहर से भी मंगा रहे हैं। संबंधित ने बताया कि समस्त दवाइयां अस्पताल से उपलब्ध कराई जा रही हैं।

मंडलायुक्त ने गांधी वार्ड में बने एचआरएफ औषधि सेंटर का भी निरीक्षण किया। साथ ही संबंधित से दवाओं के बारे में जानकारी लिया। उक्त के पश्चात औषधि स्टोर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी औषधि स्टोर गो-डाउन में उपलब्ध है कि नहीं। सम्बधित ने बताया कि लगभग सभी दवाइयां उपलब्ध हैं। उन्होंने संबंधित को निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों को सस्ते दरों पर दवा उपलब्ध कराया जाए। जो दवाइयां नहीं उपलब्ध हैं। केवल वही दवाइयां एचआरएफ स्टोर से लेने के लिए कहा जाये।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...