1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में सरकार का अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं

केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में सरकार का अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं

कोविड मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है। हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है।

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी टोटल लॉकडाउन लग सकता है। मगर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार का अभी लॉकडाउन का कोई विचार नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं परन्तु चिंता की जरूरत नहीं है। हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। मौतें काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है।

पढ़ें :- Corona Cases in Delhi : दिल्ली में हटेगा वीकेंड कर्फ्यू , सीएम केजरीवाल ने भेजा  LG को प्रस्ताव

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज आपात बैठक बुलाई थी। इस बैठक का मुख्य मकसद कोरोना के बढ़ते मामलों की समीक्षा करना था। इस बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल हुए। मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 81,466 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,03,131 हुई। 469 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,63,396 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 6,14,696 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,15,25,039 है। वहीं, देश में कुल 6,87,89,138 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है।

वर्ल्डओमीटर के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत दुनिया का तीसरा सबसे संक्रमित देश बना हुआ है क्योंकि यहां हर दिन मिलने वाले मरीजों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस मामले में भारत कुछ दिनों पहले तक टॉप-10 देशों की सूची से भी बाहर था। मगर मरीजों की बढ़ती रफ्तार के बाद अब देश तीसरे नंबर पर गया है। मालूम हो, पहले नंबर पर अमेरिका है, इसके बाद ब्राज़ील का नंबर है। अमेरिका और ब्राज़ील के बाद भारत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...